Cricket
Aisa Cup: राहुल, श्रेयस अय्यर को लेकर ऑन-एयर भिड़े रवि शास्त्री और दो पूर्व सिलेक्टर्स, पढ़ें पूरी बहस

Aisa Cup: राहुल, श्रेयस अय्यर को लेकर ऑन-एयर भिड़े रवि शास्त्री और दो पूर्व सिलेक्टर्स, पढ़ें पूरी बहस

KL Rahul और Shreyas Iyer को लेकर रवि शास्त्री और दो पूर्व चयनकर्ताओं के बीच जमकर बहस हुई।
KL Rahul और Shreyas Iyer दोनों को Asia Cup 2023 की टीम में होना चाहिए या नहीं? इसको लेकर हाल ही में दिग्गजों में बहस छिड़ गई।

एशिया कप (Asia Cup 2023) को शुरु होने में अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है। अभी तक भारतीय टीम ने इसके लिए अपना स्क्वाड घोषित नहीं किया है, जो कि संभवतः सप्ताह के आखिर तक हो जाएगा। इस बीच एनसीए में अभ्यास कर रहे केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) दोनों को टीम में चुना जाना चाहिए या नहीं? यह सवाल हर क्रिकेट प्रशंसक के मन में घूम रहा है। इसको लेकर हाल ही में तीन दिग्गजों में आपस में बहस छिड़ गई। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri), बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद व संदीप पाटिल ने केएल और श्रेयस के चयन पर अपनी अपनी राय दीं। इस बहस के अंत में तीनों का ही निर्णय चौकाने वाला रहा।

स्टार स्पोर्ट्स पर एक शो के दौरान रवि शास्त्री, एमएसके प्रसाद और संदीप पाटिल बतौर विशेषज्ञ शामिल हुए। जिसमें तीनों ने एशिया कप और विश्व कप की टीम चयन को लेकर अपनी-अपनी राय दी। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा, बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और केएल राहुल चोटिल होने के चलते रिहेबिलेशन में थे। जसप्रीत बुमराह के फिट होने के बाद विश्व कप और एशिया कप के मद्देनजर उन्हें आयरलैंड सीरीज के लिए भेजा गया है। लेकिन केएल और श्रेयस अभी भी एनसीए में अभ्यास कर रहे हैं और दोनों ही खिलाड़ियों को कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं मिला है।

दोनों खिलाड़ियों की टीम में उपलब्धता और बिना एक भी प्रतिस्पर्धी मैच खेलने टीम में चयन को लेकर प्रसाद, रवि शास्त्री और पाटिल में जमकर बहस हुए। तीनों ने एक दूसरे पर काफी सवाल दागे।

एमएसके प्रसाद: क्या होगा अगर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर फिट हैं?

रवि शास्त्री: उन्हें कुछ मैच खेलने हैं, एशिया कप से पहले उन्हें कुछ मैच दीजिए।

एमएसके प्रसाद: ठीक है, मान लीजिए कि वे मैच खेलने के बाद फिट पाए जाते हैं।

रवि शास्त्री: वे कहां खेलेंगे? एशिया कप कुछ ही हफ्तों में शुरू हो जाएगा।

एमएसके प्रसाद: मैंने केएल राहुल को एनसीए में खेलते देखा है। वह फिट लगते हैं और वह टीम में शामिल हो सकते हैं।

संदीप पाटिल: नेट्स में खेलना और मैच में खेलना बिल्कुल अलग है।

एमएसके प्रसाद: सैंडी भाई, वो पहले ही उनके लिए दो मैच आयोजित कर चुके हैं।

संदीप पाटिल: लेकिन क्या वो प्रतिस्पर्धी मैच थे? मैत्री मैच खेलना और रन बनाना आसान है।

रवि शास्त्री: चोटें लगती रहती हैं और आपको बहुत सावधान रहना होगा। आप सिर्फ बुमराह को लेकर जल्दबाजी करने की कोशिश करें। एक बार नहीं, दो बार नहीं, तीन बार, मेरा मतलब है और वह 14 महीने से बाहर बैठे हैं।

यह भी देखेंः IND vs IRE: क्या इंजरी से लौटे बुमराह पर कप्तानी से पड़ेगा दबाव? BCCI के पूर्व सिलेक्टर ने दिया जवाब

यह हैं विशेषों द्वारा चयन की गई टीम

तीनों विशेषज्ञों ने अंत में एशिया कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम चुनी। कमाल की बात यह है कि जिस मुद्दे पर तीनों में बहस हुई, वह दोनों खिलाड़ी टीम में नजर ही नहीं आए। उन्होंने अपनी टीम में रोहित शर्मा, शुभमल गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, तिलक वर्मा, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, सिराज, जसप्रीत बुमराह को चुना।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick