Cricket
भारत को अंडरअचीवर कहने पर भड़के रवि अश्विन, माइकल वॉन को दिया करारा जवाब

भारत को अंडरअचीवर कहने पर भड़के रवि अश्विन, माइकल वॉन को दिया करारा जवाब

भारतीय स्पिनर रवि अश्विन ने इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान माइकल वॉन को भारत को अंडरअचीवर कहने पर करारा जवाब दिया है।

भारत के अनुभवी स्पिन ऑलराउंडर रवि अश्विन ने इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान माइकल वॉन पर कटाक्ष किया है। वॉन ने हाल ही में साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के दौरान भारत को अंडरअचीवर कहा था। इसके बाद अश्विन ने करारा जावब देते हुए उन पर निशाना साधा।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि “माइकल वॉन ने पहले टेस्ट के बाद बयान दिया था कि भारत कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम है। यह सच है कि हमने पिछले कुछ सालों में कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। हम अपने आपको क्रिकेट का पावर हाउस कहते हैं। हमारी टेस्ट टीमों ने विदेशी धरती पर काफी अच्छा किया है। हमने कई बेहतरी रिजल्ट्स देखे हैं।”

साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम के सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच हारने के बाद वॉन ने यह बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि “भारत दुनिया की एक ऐसी टीम है जिसने पिछले कुछ सालों में अपनी क्षमता से काफी कम उपलब्धि हासिल की है। अगर आप उनके रिकॉर्ड्स को उठाकर देखें तो उन्होंने कोई बड़ा इवेंट नहीं जीता है। ऑस्ट्रेलिया में यहां पर वो टेस्ट सीरीज जीते थे, लेकिन इसके बाद आईसीसी इवेंट हो या सउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज, उन्हें हा का ह सामना करना पड़ा है। वो वनडे वर्ल्ड भी नहीं जीत पाए।”

यह भी देखेंः जब विराट एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में हराया, भारत ने सीरीज जीतकर रचा इतिहास

रवि अश्विन ने भारतीय विशेषज्ञों पर निशाना साधा और कहा कि वॉन के बाद देश के ही लोगों ने टीम पर सवाल उठाने शुरु कर दिए। 34 वर्षीय स्पिनर ने कहा कि “माइकल वॉन के इस बयान के बाद हमारे देश के भी कई सारे एक्सपर्ट्स ने भारतीय टीम के ऊपर सवाल उठाने शुरु कर दिए। मुझे इन बयानों पर हंसी आ रही है।”

Editors pick