Cricket
राहुल द्रविड़ का खुलासा, बताया कि भारत T20 World Cup 2024 में ‘पिच चुनौती’ से कैसे निपटेगा

राहुल द्रविड़ का खुलासा, बताया कि भारत T20 World Cup 2024 में ‘पिच चुनौती’ से कैसे निपटेगा

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 से पहले अपनी आखिरी टी20 सीरीज में अफगानिस्तान का टी20 सीरीज में सफाया करने के बाद…

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 से पहले अपनी आखिरी टी20 सीरीज में अफगानिस्तान का टी20 सीरीज में सफाया करने के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि भारत आगामी मेगा इवेंट में विभिन्न पिच चुनौतियों से कैसे निपटेगा। द्रविड़ से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि क्रिकेट परिदृश्य बदल रहा है और एक टीम आने वाली चुनौतियों के लिए कैसे तैयारी करती है।

इस पर राहुल द्रविड़ ने जवाब दिया, “आपको बदलना होगा, और यह हर समय अनुकूल हो रहा है। मुझे लगता है कि कौशल बेहतर से बेहतर हो रहे हैं, और लोग टी20 खेल में स्मार्ट हो रहे हैं, और कौशल विकसित हो रहे हैं। आपको उनके साथ विकास करना होगा; आपको उनके अनुरूप ढलना होगा।”

इस बारे में बात करते हुए कि हम कैसे अधिक हाई-स्कोर वाले मामले देखते हैं और कैसे हर अलग-अलग स्थान पर पिचें अलग-अलग होती हैं, राहुल द्रविड़ ने कहा: “आपको एक रास्ता खोजना होगा। जैसा कि हम देख रहे हैं, स्कोर लगातार बड़े होते जा रहे हैं। आपको उससे प्रतिस्पर्धा करने का तरीका ढूंढना होगा, लेकिन साथ ही सिर्फ समझदारी बरतनी होगी और यह पहचानना होगा कि, आप जानते हैं कि सभी विकेट एक जैसे नहीं होंगे।”

Editors pick