Cricket
अश्विन छोड़ सकते हैं हरभजन को पीछे, लेने हैं सिर्फ इतने विकेट

अश्विन छोड़ सकते हैं हरभजन को पीछे, लेने हैं सिर्फ इतने विकेट

अश्विन छोड़ सकते हैं हरभजन को पीछे, लेने हैं सिर्फ इतने विकेट
IND vs SA 1st Test: अश्विन (R Ashwin) साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ सकते हैं।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट में स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया। अश्विन के पास मौका है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दें। आपको बता दें कि ऑल-राउंडर रविंद्र जडेजा चोट के कारण नहीं खेले इसलिए अश्विन के लिए प्लेइंग 11 में जगह बन पाई।

भारत के लिए खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले हैं, जिन्होंने 40 पारियों में 84 विकेट चटकाए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जवागल श्रीनाथ हैं, जिन्होंने 25 पारियों में 64 विकेट लिए हैं। तीसरे नंबर पर 60 विकेट के साथ हरभजन सिंह हैं, जिन्हे पीछे छोड़कर आर अश्विन तीसरे नंबर पर आ सकते हैं।

आर अश्विन को चाहिए 5 विकेट

रविचंद्रन अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 14 मैचों की 25 पारियों में 56 विकेट लिए हैं। उनका इकॉनमी 2.53 का है। उनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेस्ट स्पेल 66 रन देकर 7 विकेट लेने का है। वह 5 बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइव विकेट हॉल ले चुके हैं, अगर एक बार वह और ऐसा करते हैं तो वह हरभजन सिंह को पीछे छोड़कर साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ जाएंगे।

यह भी देखेंप्रसिद्ध कृष्णा को मिली डेब्यू कैप, जानिए कोच द्रविड़ ने उनके बारे में क्या कहा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

  • अनिल कुंबले: 84
  • जवागल श्रीनाथ: 64
  • हरभजन सिंह: 60
  • आर अश्विन: 56*
  • मोहम्मद शमी: 48

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू हुआ। बारिश के कारण टॉस देरी से हुआ, जिसे जीतकर साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत पहले बल्लेबाजी कर रही है।

Editors pick