Cricket
PSL 9: सट्टेबाजों से खिलाड़ियों को बचाने के लिए PCB के छूट रहे पसीने, 2 भारतीयों से बचने का कहा

PSL 9: सट्टेबाजों से खिलाड़ियों को बचाने के लिए PCB के छूट रहे पसीने, 2 भारतीयों से बचने का कहा

PSL में फिक्सिंग से बचने के लिए PCB ने खिलाड़ियों को 2 भारतीयों से दूर रहने को कहा
PSL में टीम और सहायक कर्मचारियों को चार संदिग्ध व्यक्तियों से दूर रहने का निर्देश दिया गया है, उनकी तस्वीरों के माध्यम से दिखाया भी गया है।

PSL 9: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) नौवां सीजन खेला जा रहा है। इस दौरान एक आदेश जारी किया गया है। दरअसल, टीम प्रबंधन और सहायक कर्मचारियों को चार संदिग्ध व्यक्तियों से दूर रहने का निर्देश दिया गया है, उनकी तस्वीरों के माध्यम से उनको दिखाया भी गया है। उनमें से एक पाकिस्तान का पूर्व क्षेत्रीय क्रिकेट कोच है, उनमें से दो भारतीय हैं और एक बांग्लादेशी है।

सभी को किसी भी संपर्क से बचने के सख्त निर्देश दिए गए हैं, और यदि उनमें से किसी को देखा जाता है, तो उन्हें ऐसी गतिविधियों में शामिल होने से बचना चाहिए और तुरंत भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारियों को रिपोर्ट करना चाहिए।

टीम होटल को पीसीबी द्वारा पूरी तरह से बुक नहीं किया गया है, जिससे लोगों की नियमित आवाजाही हो सके। फैंस के भेष में सट्टेबाजों को वास्तविक खिलाड़ियों से मिलने से रोकने के लिए भी उपाय किए गए हैं। सभी खिलाड़ियों को 25 हजार रुपये से अधिक का उपहार मिलने पर तुरंत सूचना देने का निर्देश दिया गया है। खिलाड़ियों को बाहर से खाना ऑर्डर करने की भी अनुमति नहीं है।

गौरतलब है कि फरवरी 2017 में, पीसीबी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार विरोधी और सुरक्षा इकाई द्वारा समर्थित, 2017 पीएसएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग की जांच शुरू की थी। इस जांच के कारण पीसीबी के भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के तहत कई क्रिकेटरों को निलंबित कर दिया गया था। निलंबित किए गए लोगों में शरजील खान और खालिद लतीफ, नासिर जमशेद, मोहम्मद इरफान और शाहजेब हसन शामिल हैं।

Editors pick