Cricket
पृथ्वी शॉ की धमाकेदार वापसी, रणजी ट्रॉफी में ठोका शतक

पृथ्वी शॉ की धमाकेदार वापसी, रणजी ट्रॉफी में ठोका शतक

Prithvi Shaw ने पांच महीने बाद क्रिकेट में वापसी करते हुए शतक जड़ दिया है। घुटने में गंभीर चोट लग गई थी, जिसके बाद वह क्रिकेट से दूर थे।

Prithvi Shaw 100: पृथ्वी शॉ ने पांच महीने से अधिक समय के बाद क्रिकेट में वापसी करते हुए शतक जड़ दिया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज को 2023 में रॉयल लंदन वन-डे कप में नॉर्थम्पटनशायर के लिए खेलते समय घुटने में गंभीर चोट लग गई थी, जिसके बाद वह क्रिकेट से दूर थे।

वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में लंबी रिहैब प्रक्रिया से गुजरे हैं। ऐसी खबरें थीं कि वह पूरे रणजी ट्रॉफी सीजन को मिस कर सकते हैं, लेकिन एनसीए में बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ ने उन्हें मंजूरी दे दी और छत्तीसगढ़ के खिलाफ मैच के लिए मुंबई की प्लेइंग इलेवन में उन्होंने जगह बनाई।

छत्तीसगढ़ के खिलाफ पहले दिन लंच के समय वह 107 गेंदों पर 101 रन बनाकर नाबाद थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाए हैं।

इस बीच, उनका फॉर्म उनके टीम इंडिया में आने के मौकों को भी बढ़ाएगा क्योंकि वह राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की योजना में नहीं हैं। न केवल रणजी ट्रॉफी, बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के लिए उनका प्रदर्शन उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भारत के लिए खेलने का एक मौका बना सकता है।

Editors pick