Cricket
दिल्ली कैपिटल्स से मिले 7.5 करोड़ रूपए के बाद पृथ्वी शॉ ने मुंबई में 10.5 करोड़ का घर खरीदा

दिल्ली कैपिटल्स से मिले 7.5 करोड़ रूपए के बाद पृथ्वी शॉ ने मुंबई में 10.5 करोड़ का घर खरीदा

दिल्ली कैपिटल्स से मिले 7.5 करोड़ रूपए के बाद पृथ्वी शॉ ने मुंबई में 10.5 करोड़ का घर खरीदा
भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) से लंबे समय से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। साल 2018 में इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू करने वाले शॉ को अपनी कमाई में वृद्धि पाने में चार साल लग गए। आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिटेन […]

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) से लंबे समय से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। साल 2018 में इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू करने वाले शॉ को अपनी कमाई में वृद्धि पाने में चार साल लग गए। आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिटेन किए गए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw Net Worth) ने केवल मुंबई में एक शानदार घर खरीदने के लिए 7.50 करोड़ रुपये कमाए। लेकिन ख़रीदे गए इस घर की किमात 10.5 करोड़ रूपए थी।

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 के लिए केएल राहुल ‘फिट’, श्रेयस अय्यर को लेकर कोई अपडेट नहीं

गौरतलब है आईपीएल में शॉ को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है। यही वजह है की दिल्ली कैपिटल्स उन्हें हर बार टीम में रिटेन कर लेती है। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में अपनी माँ को खो दिया था। उनके पिता हमेशा उनकी खेल यात्रा के पीछे रीढ़ की हड्डी बनकर रहे। एक समय था जब वह प्रसिद्ध एमजी ग्राउंड में खेलने के लिए सुबह 6 बजे बांद्रा की लोकल ट्रेन लेते थे। अब उनका उसी इलाके में अपना फ्लैट है।

पृथ्वी शॉ ने मुंबई में 10.5 करोड़ रुपये का घर खरीदा था

2021 तक तेजी से आगे बढ़ते हुए शॉ को 2018-2021 के बीच उनके प्रदर्शन के आधार पर दिल्ली कैपिटल्स ने टीम में बरकरार रखा। उन्होंने चार सीज़न में 145.62 की स्ट्राइक रेट से 10 अर्धशतक सहित 1,305 रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद विरार में एक छोटे से घर में रहने से पृथ्वी बांद्रा चले गए। मुंबई में घर खरीदना कभी भी किफायती नहीं होता। बांद्रा में एक खरीदने के लिए बल्लेबाज को 10.50 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े।

शॉ का फ्लैट 81 ऑरेटे नाम की बिल्डिंग की आठवीं मंजिल पर है। यह पूरे शहर में सबसे शानदार आवासीय संपत्तियों में से एक है। कारपेट एरिया 2,209 वर्ग फुट का है, जबकि छत 1654 वर्ग फुट का है। बता दें कि शॉ के पास अपने गैराज में कुछ सबसे शानदार कारें हैं। उसकी सहायता के लिए, उसके लिए तीन पार्किंग स्लॉट उपलब्ध कराए गए हैं।

घर से बांद्रा-वर्ली सीलिंक और मुंबई के क्षितिज का मनमोहक दृश्य दिखाई देता है। गौरतलब है कि शॉ ने अपने चार बेडरूम वाले घर के लिए 52.50 लाख रुपये की स्टांप ड्यूटी चुकाई थी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick