Cricket
IPL 2024 में विराट कोहली से ज्यादा सैलरी लेंगे ये खिलाड़ी, देखें पूरी लिस्ट

IPL 2024 में विराट कोहली से ज्यादा सैलरी लेंगे ये खिलाड़ी, देखें पूरी लिस्ट

आईपीएल 2024 में खिलाड़ियों की सैलरी 20 करोड़ के पार तक जा पहुंची है। विराट से ज्यादा सैलरी पाने वालों में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा है।

IPL 2024 Auction: भारतीय रन मशीन विराट कोहली दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। आईपीएल में आरसीबी के पूर्व कप्तान रहे विराट अभी भी फ्रेंचाइजी से मोटी सैलरी लेते हैं। लेकिन आईपीएल 2024 में कोहली से भी ज्यादा सैलरी लेने वाले काफी खिलाड़ी हैं। इस आर्टिकल में जानें कि विराट कोहली से ज्यादा किन खिलाड़ियों को आईपीएल 2024 में सैलरी मिलेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने आईपीएल 2024 में बल्लेबाजी आक्रमण में विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल जैसे बल्लेबाजों को रिटेन किया है। सभी रिटेन होने वाले खिलाड़ियों में 15 करोड़ रूपयों के साथ सबसे महंगे विराट ही हैं। लेकिन ऑक्शन में इस बार खिलाड़ियों को खरीदने में फ्रेंचाइजियों ने 20 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर दिया है।

मिचेल स्टार्क

दुबई में हुई आईपीएल 2024 ऑक्शन में मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइटराइडर्स ने पूरे 24.75 करोड़ रूपयों में खरीदकर आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया है। तेज गेंदबाज को केकेआर ने बड़ी बिडिंग वॉर में खरीदा है।

पैट कमिंस

आईपीएल इतिहास में 20 करोड़ के पार पहुंचने वाले पैट कमिंस पहले खिलाड़ी हैं। वर्ल्ड कप 2023 के विजेता कप्तान कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ की मोटी रकम में हासिल किया है। कमिंस आगामी आईपीएल में फ्रेंचाइजी की कप्तानी करते हुए भी नजर आ सकते हैं।

सैम करन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम करन को आईपीएल 2023 की ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने पूरे 18.5 करोड़ रूपये में खरीदा है। करन ने उस साल आईपीएल के सारे रिकॉर्ड तोड़े थे और सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। इसी के साथ पीबीकेएस ने उन्हें आगामी सीजन के लिए रिटेन भी कर लिया है।

कैमरून ग्रीन

लिस्ट में एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून ग्रीन हैं। तेज गेंदबाज ऑलराउंडर को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 की ऑक्शन में 17.5 करोड़ रूपये में खरीदा थ। वह 2023 के दूसरे महंगे खिलाड़ी थे। हालांकि, आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को ट्रेड कर दिया है।

Editors pick