Cricket
IND vs ENG टेस्ट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

IND vs ENG टेस्ट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

IND vs ENG टेस्ट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
IND vs ENG Test: सभी क्रिकेट फैंस को भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का बेसब्री से इंतजार है।

IND vs ENG Test: सभी क्रिकेट फैंस को भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। दोनों टीमों के बीच इस अहम सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगी। जैसा कि भारत आगामी सीरीज के लिए तैयार है। चलिए जानते हैं भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज कौन से हैं।

विराट कोहली

विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 28 टेस्ट मैचों की 50 पारियों में 42.36 की औसत से 1991 रन बनाए हैं। विराट ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ 235 रन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, जिसमें उन्होंने नौ अर्धशतक और पांच शतक लगाए हैं।

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट मैचों में अच्छा रिकॉर्ड है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 27 टेस्ट मैचों में 39.51 की औसत और 49 पारियों में 1778 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ, पुजारा ने पांच शतक और सात अर्धशतक बनाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है जब उन्होंने 206* रन बनाए थे।

रविचंद्रन अश्विन

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने 19 टेस्ट मैचों की 31 पारियों में 37.31 की औसत से 970 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में उन्होंने छह अर्धशतक और एक शतक जमाया है।

केएल राहुल

केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ 12 टेस्ट मैच खेले हैं और 22 पारियों में 38.50 की औसत से 847 रन बनाए हैं। राहुल के नाम इंग्लैंड के खिलाफ तीन शतक और टेस्ट क्रिकेट में केवल एक अर्धशतक है। वह उनके खिलाफ दोहरा शतक बनाने से चूक गए और 2016 में 199 रन पर आउट हो गए।

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट मैचों में उनका रिकॉर्ड अच्छा है। रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ 38 पारियों में 840 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने छह अर्धशतक और एक शतक जमाया है।

Editors pick