Cricket
‘सिर्फ विराट की बल्लेबाजी देखने के लिए…’ वेस्ट इंडीज के दिग्गज इयान बिशप ने कोहली को लेकर ये कहा

‘सिर्फ विराट की बल्लेबाजी देखने के लिए…’ वेस्ट इंडीज के दिग्गज इयान बिशप ने कोहली को लेकर ये कहा

Virat Kohli की वेस्ट इंडीज के दिग्गज Ian Bishop ने जमकर प्रशंसा की है। उनका मानना है कि कोहली ने क्रिकेट को विश्व भर में प्रसिद्ध किया है
Virat Kohli की वेस्ट इंडीज के दिग्गज Ian Bishop ने जमकर प्रशंसा की है। उनका मानना है कि कोहली ने क्रिकेट को विश्व भर में प्रसिद्ध किया है

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच रविवार को टी-20 सीरीज (IND vs WI T20 Series) का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। सीरीज में भारतीय टीम (Team India) में दोनों सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं खेल रहे हैं। वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जाने विराट कोहली की हाल ही में वेस्ट इंडीज के दिग्गज इयान बिशप (Ian Bishop) ने जमकर प्रशंसा की है। उनका मानना है कि विराट कोहली ने क्रिकेट को विश्व भर में प्रसिद्ध किया है, वह विश्व क्रिकेट का चेहरा हैं।

बिशप ने वन क्रिकेट के इंटरव्यू में कहा कि “हमें विराट कोहली को उनके वैश्विक प्रभाव के लिए श्रेय देना ही होगा। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि बाहर के कई लोग सिर्फ विराट की बल्लेबाजी देखने के लिए टीवी चालू करते हैं।” इसके अलावा बिशप का यह भी मानना है कि एशिया कप में सबसे ज्यादा नजरें विराट कोहली पर ही होंगी। इस इंटरव्यू में बिशप से कोहली और पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम दोनों में से किसी एक की कवर ड्राइव के चुनने के लिए पूछा गया। इस सवाल पर बिशप ने विराट और बाबर दोनों को चुना और मुकाबला टाई बताया।

यह भी देखेंः IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने तूफानी पारी खेल तोड़ा कप्तान रोहित का यह रिकार्ड

भारत और पाकिस्तान मुकाबले की बात करें तो दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीमों के बीच एशिया कप में दो सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा, जो श्रीलंका के कैंडी में होगा। इसके अलावा विश्व कप में 14 अक्टूबर को दोनों टीमें आमने सामने होंगी। इन मुकाबलों का क्रिकेट प्रशंसकों को काफी इंतजार है। फिलहाल विराट को वेस्ट इंडीज के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है, लेकिन वह एशिया कप से टीम के साथ वापिस जुड़ेगे। प्रशंसकों को उनसे आईसीसी के आगामी दोनों बड़े टूर्नामेंट में काफी उम्मीद हैं। विश्व कप की मेजबानी भी इस बार भारत ही कर रहा है, ऐसे में विराट को घरेलू मैदान पर रन बनाते देखने के लिए सभी बेताब हैं। इस बीच विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एक दिवसीय सीरीज का भी हिस्सा होंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick