Cricket
Asia cup 2023: PCB को मिला मात्र एक घरेलू मैच, इस टीम से भिड़ेगा पाक

Asia cup 2023: PCB को मिला मात्र एक घरेलू मैच, इस टीम से भिड़ेगा पाक

एशिया कप (Asia Cup 2023) का शेड्यूल किसी भी समय जारी किया जा सकता है। टूर्नामेंट के शेड्यूल को लेकर इतनी तनातनी करने के बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के हाथ सिर्फ एक ही घरेलू मुकाबला लगा हैा पाकिस्तान में खेले जाने वाले मुकाबलों में पाक टीम को घर में नेपाल के […]

एशिया कप (Asia Cup 2023) का शेड्यूल किसी भी समय जारी किया जा सकता है। टूर्नामेंट के शेड्यूल को लेकर इतनी तनातनी करने के बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के हाथ सिर्फ एक ही घरेलू मुकाबला लगा हैा पाकिस्तान में खेले जाने वाले मुकाबलों में पाक टीम को घर में नेपाल के साथ होने वाला मैच ही खेलने को मिलेगा। इसके अलावा टीम के बाकि सभी मुकाबले श्रीलंका में ही होंगे। भारत और पाकिस्तान का मुकबाला दांबुला में खेला जाएगा।

14 जुलाई को संभवतः किसी भी समय एशिया कप का शेड्यूल जारी किया जा सकता है। पीसीबी और बीसीसीआई के बीच चले आंतरिक विवाद और लंबे विलंब के बाद शेड्यूल को मंजूरी दी जा चुकी है। हालांकि, पाकिस्तान को मेजबानी के पूर्ण अधिकारी नहीं दिए गए। हाब्रिड मॉडल की तर्ज पर ही टूनामेंट खेला जाएगा और पाकिस्तान को सिर्फ एक घरेलू मुकाबले से ही संतुष्ट होना पड़ेगा।

बीसीसीआई के एक सीनियर ऑफिशियल ने इनसाईड स्पोर्ट को बताया कि ”कार्यक्रम के सभी पक्षों को मंजूरी दे दी गई है। पाकिस्तान सिर्फ एक ही घरेलू मुकाबला खेलेगा। लेकिन इस चीज पर किसी का नियंत्रण नहीं है। कार्यक्रम जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

पाकिस्तान में खेले जाएंगे ये मुकाबले

  • पाकिस्तान बनाम नेपाल
  • अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश
  • श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान
  • बांग्लादेश बनाम श्रीलंका

पाकिस्तान में खेले जाने वाले मुकाबले 31अगस्त से शुरु होंगे। जिसमें पहला मैच पाकिस्तान बनाम नेपाल खेला जाएगा। एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा शेड्यूल को मंजूरी दे दी गई है। ऐसे में पाकिस्तान के पास इस प्रस्ताव को सहमति देने के अलावा दूसरा रास्ता नहीं बचता है। पूर्व में पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी ने पीसीबी अध्यक्ष द्वारा प्रस्तावित हाब्रिड मॉडल को लेकर असहमति जताई थी। लेकिन एसीसी के अध्यक्ष व बीसीसीआई सचिव जय शाह से बातचीत करने के बाद पीसीबी ने इस प्रस्ताव को माना था। पाकिस्तान में चार मुकाबलों के बाद बाकि 11 मैच श्रीलंका में होंगे और फाइनल की मेजबानी भी श्रीलंका ही करेगा।

एशिया कप के ग्रुप

पूल 1 – इंडिया, पाकिस्तान, नेपाल

पूल 2 – अफगानिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश

आखिरी बार श्रीलंका में एशिया कप फाइनल जीता था भारत

श्रीलंका में जब आखिरी बार एशिया कप का मुकाबला खेला गया था, जब भारत विजेता बना था। महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली टीम ने मेजबान श्रीलंका को 81 रनों से हराकर अपना पांचवा एशिया कप का खिताब जीता था।

Editors pick