Cricket
आधिकारिक घोषणा, IPL 2024 में SRH के नए कप्तान होंगे Pat Cummins

आधिकारिक घोषणा, IPL 2024 में SRH के नए कप्तान होंगे Pat Cummins

IPL 2024 में SRH नए कप्तान होंगे Pat Cummins, फ्रेंचाइजी ने की आधिकारिक घोषणा
आईपीएल के आगामी सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नए कप्तान की घोषणा कर दी है। इस दौरान फ्रेंचाइजी ने पैट कमिंस को नया कप्तान बनाया है।

IPL 2024: आईपीएल के आगामी सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नए कप्तान की घोषणा कर दी है। इस दौरान फ्रेंचाइजी ने पैट कमिंस (Pat Cummins) को नया कप्तान बनाया है। कमिंस अब एडेन मार्कराम की जगह लेंगे जिन्होंने 2023 सीज़न में टीम का नेतृत्व किया था।

कमिंस ने पहले आईपीएल में किसी टीम का नेतृत्व नहीं किया है और उनकी नियुक्ति ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में एक सफल अवधि के बाद हुई है, जिसके दौरान उन्होंने उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और 2023 वनडे विश्व कप में जीत दिलाई।

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ट्वीट करके इस बात की आधिकारिक पुष्टि की गई है। सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्वीट किया, “ऑरेंजआर्मी आईपीएल 2024 के लिए नए कप्तान पैट कमिंस।” इसी के साथ अब पैट कमिंस सनराइजर्स हैदराबाद के 10वें कप्तान होंगे।

पैट कमिंस का आईपीएल करियर

पैट कमिंस ने आईपीएल में साल 2014 में पहली बार खेला था। आईपीएल में कमिंस ने कुल 42 मैचों में 45 विकेट हासिल किए हैं और 379 रन बनाए हैं। वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं।

कमिंस ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीता था। उनके पास अनुभव है, जो हैदराबाद की टीम के काम आ सकता है।

Editors pick