Cricket
Asia Cup से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, धाकड़ गेंदबाज ने लिया क्रिकेट से संन्यास

Asia Cup से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, धाकड़ गेंदबाज ने लिया क्रिकेट से संन्यास

Asia Cup से पहले पाकिस्तान के गेंदबाज Wahab Riaz ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी। वह सिर्फ फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलेंगे।
Asia Cup से पहले पाकिस्तान के गेंदबाज Wahab Riaz ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी। वह सिर्फ फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलेंगे।

Wahab Riaz Retirement: एशिया कप (Asia Cup 2023) और विश्व कप (World Cup 2023) से पहले पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज वहाब रियाज (Wahab Riaz) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी है। वहाब ने अपने 15 साल के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कहने के बाद सिर्फ क्लब क्रिकेट खेलने का फैसला लिया है। उन्होंने बुधवार को इसकी घोषणा की, साथ ही सोशल मीडिया के जरिए सभी को इसकी जानकारी दी। बाएं हाथ के गेंदबाज के अचानक रिटायरमेंट की खबर से पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket Board) को झटका लगा है।

वहाब का पिछले करीब तीन सालों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मौका नहीं दिया जा रहा था। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला सल 2020 में खेला था। तेज गेंदबाज ने सन्यास की घोषणा करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है कि “अंतर्राष्ट्रीय पिच से हट रहा हूं…. एक शानदार यात्रा के बाद अब मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, मेरे परिवार, कोचों, सलाहकारों, टीम के सभी साथियों, प्रशंसकों और मेरा समर्थन करने वाले सभी लोगों को बहुत-बहुत शुक्रिया। मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हूं।”

यह भी देखेंः IND vs IRE: 18 अगस्त से भारत vs आयरलैंड T20 सीरीज, क्या है शेड्यूल, टीमें, कहां और कब खेले जाएंगे मैच, जानें सब कुछ

वहाब के अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट मैचों में 83 विकेट चटकाए हैं। जबकि सीमित ओवरों के खेल में 91 एकदिवसीय मुकाबलों में 120 और 36 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 34 विकेट झटके हैं। साल 2017 में वह चैंपियंस ट्रॉफी विजेता पाकिस्तान क्रिकेट टीम का भी हिस्सा थे। इसके अलावा वह 2011 विश्व कप में भी पाकिस्तान टीम में शामिल थे, जिसमें उन्होंने काफी बेहतर प्रदर्शन किया था। इस विश्व कप में उन्होंने पांच विकेट हॉल भी लिया था। रियाज को इस साल की शुरुआत में ही पाक के पंजाब में खेल मंत्री बनाए गए हैं।

भले ही वहाब ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में बने रहने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि वह पाकिस्तान क्रिकेट लीग के इसी सत्र में पेशावर जाल्मी टीम का हिस्सा थे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick