Cricket
Babar Azam ने क्यों पहनी Sports Bra, फैंस कर रहे हैं ट्रोल, जानिए आखिर ये क्या है

Babar Azam ने क्यों पहनी Sports Bra, फैंस कर रहे हैं ट्रोल, जानिए आखिर ये क्या है

Babar Azam GPS Performance Tracker
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने श्रीलंका को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया। पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमे वह श्रीलंका में मौजूद एक लिटिल फैन को अपनी टीशर्ट दे रहे है। इसमें बाबर आजम ने जो जीपीएस […]

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने श्रीलंका को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया। पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमे वह श्रीलंका में मौजूद एक लिटिल फैन को अपनी टीशर्ट दे रहे है। इसमें बाबर आजम ने जो जीपीएस ड्रेस (GPS Performance Tracker) पहन रखी है, उस वजह से ट्रोल हो रहे हैं। फैंस इसे कुछ (Sports Bra) और समझ रहे हैं, लेकिन चलिए आपको बताते हैं आखिर ये क्या है।

वीडियो में बाबर आजम को देखने के लिए आए कई फैंस नजर आ रहे हैं। इनमे कुछ बच्चे भी हैं। बाबर आजम तुरंत अपनी टेस्ट जर्सी उतारते हैं और उन बच्चों को देकर खुद चले जाते हैं। बच्चे बाबर की जर्सी पाकर काफी खुश हैं जो उनके चेहरे पर नजर आ रहा है। लेकिन बाबर जब अपनी जर्सी उतार रहे हैं तो उन्होंने अंदर कुछ पहन रखा है। जो देखने में स्पोर्ट्स ब्रा की तरह नजर आ रहा है। फैंस भी इसको लेकर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। फैंस पूछ रहे हैं आखिर बाबर आजम ने ये क्यों पहन रखा है. तो कई फैंस जानना चाहते हैं आखिर बाबर ने क्या पहन रखा है।

Babar Azam ने जो GPS Performance Tracker पहन रखा है, वो क्या है ?

सबसे पहले तो ये जानना जरुरी है कि जीपीएस ट्रैकर स्पोर्ट्स ब्रा नहीं होती। जीपीएस परफॉरमेंस ट्रैकर आजकल कई क्रिकेटर्स पहनते हैं, इसे पहनकर अभ्यास या ट्रेनिंग करते हैं। सिर्फ क्रिकेटर्स नहीं बल्कि फुटबॉलर और अन्य खेल के बड़े खिलाड़ी भी इसका उपयोग करते हैं। ये खिलाडियों की परफॉरमेंस को इम्प्रूव करने में भी मदद करता है। जीपीएस ट्रैकर प्रति सेकंड 1250 डाटा निकाल सकता है।

Lionel Messi

डिवाइस एथलीटों के भार और प्रयास को मापने के लिए प्रति सेकंड 1250 से अधिक डेटा रिकॉर्ड कर सकते हैं ये एथलीटों और कोचों को कुल दूरी, टॉप गति, स्प्रिंट की संख्या, स्प्रिंट दूरी, शक्ति, भार, तीव्रता और बहुत कुछ ट्रैक करता है।

Editors pick