Cricket
‘गंभीर अलग किस्म के…’ शाहिद अफरीदी ने गंभीर को लेकर कही ये बात, याद किया साल 2007 का मैच

‘गंभीर अलग किस्म के…’ शाहिद अफरीदी ने गंभीर को लेकर कही ये बात, याद किया साल 2007 का मैच

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Shahid Afridi ने Team India के पूर्व क्रिकेटर Gautam Gambhir को लेकर बयान दिया है। जिसके बाद वह चर्चा में आ गए हैं।
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Shahid Afridi ने Team India के पूर्व क्रिकेटर Gautam Gambhir को लेकर बयान दिया है। जिसके बाद वह चर्चा में आ गए हैं।

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने हाल ही में भारत (Team India) के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को लेकर एक बयान दिया है, जिसके बाद वह चर्चाओं में आ गए हैं। अफरीदी और गंभीर के बीच साल 2007 में हुए विवाद से क्रिकेट प्रशंसक भली भांति परीचित हैं। भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) एक दिवसीय मुकाबले में हुई नोंकझोंक के बाद से दोनों खिलाड़ियों के बीच तनाव ही रहता है। हाल ही में एक इंटरव्यू में शाहिद अफरीदी ने कहा है कि गंभीर भारतीय टीम में बाकि खिलाड़ियों से अलग थे। वह अलग मिजाज रखते थे।

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी अफरीदी ने यूट्यूब शो हद कर दी पर इंटरव्यू देते हुए गौतम गंभीर के बारे में कहा कि “वो एक अलग किस्म का कैरेक्टर है, आम खिलाड़ियों से थोड़ा अलग है।” गंभीर और अफरीदी के इतिहास के बारे में ज्यादातर सभी क्रिकेट फैंस अच्छे से जानते हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच साल 2007 में हुई गहमा गहमी के बाद से ही दोनों एक दूसरे के सामने नहीं आते हैं। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद खिलाड़ियों की टिप्पणियां अक्सर आती रहती हैं।

यह भी देखेंः IND vs WI 5th T20: जीत हो सकती है खास, पाकिस्तान के रिकार्ड की बराबरी करने की कगार पर भारत

गंभीर के बारे में जब अफरीदी से शो में पूछा गया तो उन्होंने आगे कहा कि “यह क्रिकेट में रणनीति होती है। गंभीर बाकि खिलाड़यों से अलग थे, उनकी यही रेप्यूटेशन थी। यह चीजें क्रिकेट में चलती हैं। यह आम हैं और मुझे लगता है कि इसे सोशल मीडिया पर अधिक प्रचारित किया गया है।” इस सवाल के बाद अफरीदी ने एंकर को बीच में ही रोक दिया और कुछ सकारात्मक चर्चा करने के लिए कहा। जिसके बाद शो को होस्ट कर रहे एंकर ने सवाल बदल लिए।

इस सवाल के बाद शाहिद अफरीदी ने गंभीर की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि “मैंने बहुत कम भारतीय बल्लेबाजों को बल्ले से इतनी अच्छी टाइमिंग के साथ देखा है। वह अच्छे खिलाड़ी हैं।” गौरतलब है कि, हाल ही में लेजेंड्स क्रिकेट लीग में भी शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर आमने सामने आए थे। हालांकि, इस बार दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे से हाथ मिलया। लीग में गंभी इंडिया महाराज और अफरीदी एशिया लायंस की कप्तानी कर रहे थे। दोनों खिलाड़ियों की इस मुलाकात के बाद भी सोशल मीडिया पर काफी चर्चाएं शुरु हो गई थीं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick