Cricket
प्रवीण कुमार ने पंड्या पर साधा निशाना, कहा ‘पैसे कमाओ लेकिन डोमेस्टिक भी खेलो’

प्रवीण कुमार ने पंड्या पर साधा निशाना, कहा ‘पैसे कमाओ लेकिन डोमेस्टिक भी खेलो’

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने घरेलू क्रिकेट से ऊपर आईपीएल को प्राथमिकता देने के लिए हार्दिक पंड्या पर निशाना साधा है।

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने आईपीएल 2024 की शुरूआत से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर निशाना साधा है। प्रवीण ने घरेलू क्रिकेट से ऊपर आईपीएल को प्राथमिकता देने के लिए पंड्या की आलोचना की है।

प्रवीण कुमार का कहना है कि आईपीएल से दो महीने पहले घरेलू क्रिकेट से बचने के लिए खिलाड़ियों का चोटिल होना एक चलन बन गया है। उनका कहना है कि खिलाड़ियों को पैसे कमाने चाहिए, लेकिन राज्यों के लिए घरेलू क्रिकेट भी खेलना होगा।

प्रवीण कुमार ने कहा, “दो महीने पहले आप खेलते नहीं हो, आईपीएल से दो महीने पहले आपको चोट लग जाती है। देश के लिए खेलते नहीं हो, राज्य के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते नहीं हो। सीधे आईपीएल खेल रहे है, ऐसे नहीं चलेगा। ठीक है पैसे कमाओ, कौन मना कर रहा है। लेकिन प्रदेश के लिए भी खेलना होगा।”

हार्दिक पंड्या पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गए थे। बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में ऑलराउंडर के टखने में चोट लगी थी, जिसके बाद से ही वह क्रिकेट से दूरी बनाए हुए थे। हालांकि, वह अब मुंबई इंडियंस के कैंप में शामिल हो गए हैं।

यह भी देखेंः Shikhar Dhawan IPL 2024: PBKS के कप्तान शिखर धवन के रिकार्ड्स, आंकड़े और उनके बारे में जानिए सबकुछ

यह भी देखेंः RCB कैंप के साथ जुड़ गए कप्तान फाफ, जल्द शुरू करेंगे अभ्यास

यह भी देखेंः IPL 2024: गौरवशाली इतिहास दोहराएगी KKR? गंभीर-अय्यर कैसे करेंगे चुनौतियां पार

पिछले साल नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को गुजरात टाइटंस से ट्रेड में खरीदा था, जिससे काफी हलचल मची थी। इसके बाद ही उन्हें रोहित की जगह एमआई की कप्तानी सौंपी गई।

प्रवीण का मानना है कि रोहित अभी एमआई की कप्तानी कुछ और साल कर सकते थे। उन्होंने कहा, “वह (कप्तानी) बिल्कुल कर सकते हैं। एक या दो साल कर सकते हैं। बाकि ये मैनेजमेंट का फैसला होता है।”

Editors pick