Cricket
दोबारा निर्मित होगा ओडिशा का ऐतिहासिक बाराबती स्टेडियम, बढ़ेगी दर्शकों की क्षमता

दोबारा निर्मित होगा ओडिशा का ऐतिहासिक बाराबती स्टेडियम, बढ़ेगी दर्शकों की क्षमता

ओडिशा के बाराबती स्टेडियम को ध्वस्त कर दिया जाएगा और इसका पुनः निर्माण किया जाना है। स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता को भी बढ़ाया जाएगा।

Barabati Stadium Odisha: ओडिशा के ऐतिहासिक बाराबती स्टेडियम की काया पलट होने वाली है। स्टेडियम के नवीनीकरण का कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। ओडिशा क्रिकेट एसोसएिशन के महासचिव संजय बेहरा के अनुसार राज्य सरकार, ओसीए और बीसीसीआई के सहयोग से कटक के बाराबती स्टेडियम को विश्व स्तरीय खेल परिसर में बदला जाएगा।

बाराबती स्टेडियम को 1952 में बनाया गया था और अब इसे पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया जाएगा। इसमें सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि दूसरे खेलों की सुविधाएं भी दी जाएंगी। साथ ही दर्शकों के बैठने की क्षमता को 42 हजार से बढ़ाकर 60 हजार तक किया जाएगा।

आसपास भी किया जाएगा विकास

योजना के तहत सिर्फ स्टेडियम परिसर ही नहीं बल्कि आसपास भी विकास किया जाएगा। इसके तहत एक रिटेल मॉल, 5 स्टार होटल और सार्वजनिक प्लाजा भी बनाया जाना है।

महिला क्रिकेट को दिया जाएगा बढ़ावा

महिला क्रिकेट की ओर कदम बढ़ाते हुए ओडिशा में महिला क्रिकेट एकेडमी भी स्थापित की जाएगी। यह एकेडमी पुरी में बनाई जानी है। खेलों में लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए यह राज्य सरकार की पहल है।

Editors pick