Cricket
World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए टिकट रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू, जानिए पूरी डिटेल्स

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए टिकट रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू, जानिए पूरी डिटेल्स

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए टिकट रेजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू, जानिए पूरी डिटेल्स
भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) के टिकट्स (World Cup 2023 Tickets) के लिए अब फैंस का इंतजार खत्म हो गया है। दरअसल, फैंस 15 अगस्त से वनडे वर्ल्ड कप World Cup 2023) टिकटों के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही कहा था कि वह […]

भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) के टिकट्स (World Cup 2023 Tickets) के लिए अब फैंस का इंतजार खत्म हो गया है। दरअसल, फैंस 15 अगस्त से वनडे वर्ल्ड कप World Cup 2023) टिकटों के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही कहा था कि वह इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ काम कर रहा है। वहीं अब टिकटों के लिए पंजीकरण की तारीख आ गई है और इसमें भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबला भी शामिल है।

आपको बता दें कि आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के टिकटों की बिक्री शुरू होने से पहले फैंस को 15 अगस्त से https://www.cricketworldcup.com/register के माध्यम से अपनी रजिस्ट्रेशन करना होगा। इससे उन्हें टिकट की खबर सबसे पहले मिल जाएगी और इसके अलावा वर्ल्ड कप में अपना स्थान सुरक्षित करने में मदद मिलेगी।

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला हुआ रिशेड्यूल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में मुतकाबला खेला जाना था। लेकिन नवरात्रि के कारण महामुकाबले की तारीख में बदलाव हुआ है। दरअसल, नवरात्रि के कारण बीसीसीसआई ने भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मुकाबलो कों 14 तारीख कर दिया है। इसके अलावा बीसीसीआई ने सभी संघों स्थल के कीमतें तय करने के लिए हरी झंड़ी भी दे दी है।

मिलेगी मुफ्त टिकट!

गौरतवब है कि वर्ल्ड कप 2023 में कोई भी ई-टिकट सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। हालांकि फैंस को बॉक्स ऑफिस काउंटर से टिकट प्राप्त करना होगा। वहीं बीसीसीआई वर्ल्ड कप के दौरान आवश्यकतानुसार 300 मुफ्त आतिथ्य टिकट देगी। वहीं हर राज्य को आईसीसी को लीग खेलों के लिए 1295 टिकट और भारत के खिलाफ मैचों और सेमीफाइनल के लिए 1355 टिकट उपलब्ध कराने होंगे।

कब शुरू होगी टिकटो की बिक्री?

  • 25 अगस्त- गैर-भारत अभ्यास मैच और सभी गैर-भारत इवेंट मैच
  • 30 अगस्त- भारत के मैच गुवाहाटी और त्रिवेन्द्रम में
  • 31 अगस्त- भारत के मैच चेन्नई, दिल्ली और पुणे में
  • 1 सितंबर- भारत के मैच धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में
  • 2 सितंबर- बेंगलुरु और कोलकाता में भारत के मैच
  • 3 सितंबर- भारत का मैच अहमदाबाद में
  • 15 सितंबर- सेमी फाइनल और फाइनल

Editors pick