Cricket
IND vs AUS: ‘1.3 लाख दर्शकों को चुप कराने से अच्छा कुछ नहीं’: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस

IND vs AUS: ‘1.3 लाख दर्शकों को चुप कराने से अच्छा कुछ नहीं’: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस

पैट कमिंस ने कहा कि वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया पर नहीं होगा अहमदाबाद के दर्शकों का दबाव।
Pat Cummins on Ahmedabad crowd: भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल से पहले अहमदाबाद के दर्शकों को लेकर पैट कमिंस ने दी अपनी राय

Pat Cummins on Ahmedabad crowd: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पर करोड़ों फैंस की नजरें हैं। ऑस्ट्रेलिया ये फाइनल उस भारतीय टीम के खिलाफ खेलेगा, जो इस वर्ल्ड कप में लगातार 10 मैच जीतते हुए अजेय रही है। साथ ही पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने 1.3 लाख दर्शक क्षमता वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलने की चुनौती होगी, जहां ज्यादातर दर्शक भारतीय होंगे।

इतनी भारी संख्या में टीम इंडिया का उत्साह बढ़ाने के लिए मौजूद दर्शकों के बीच खेलना किसी भी टीम के लिए बहुत बड़ी चुनौती होती है। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 1.3 लाख दर्शकों के सामने खेलने की चुनौती से किसी भी तरह के दबाव की अटकलों को खारिज कर दिया।

1.3 लाख दर्शकों को चुप कराने से अच्छा अहसास नहीं: कमिंस

फाइनल से पहले शनिवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब पैट कमिंस ने 1.3 लाख भारतीय दर्शकों के सामने खेलने के दबाव के बारे में पूछा गया तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, “दर्शक निश्चित रूप से एकतरफा होंगे, लेकिन इतने ज्यादा दर्शकों को चुप होते हुए सुनने से ज्यादा सुकून भरा कुछ नहीं है और कल हमारे लिए यही लक्ष्य है।”

कमिंस ने कहा, ”हम भारत में पहले खेल चुके हैं, ऐसे में हमारे लिए शोर नई बात नहीं है। डेविड वॉर्नर जैसा खिलाड़ी उस पर डांस करेगा, वहीं कुछ खिलाड़ी अपने खुद के बबल में होंगे।”

कमिंस ने कहा, ”ये एक बराबरी का मैच होगा। 6-7 खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2015 वर्ल्ड कप जीता था, टीम में 6-7 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2015 वर्ल्ड कप जीता था, तो वे उस अहसास को जानते हैं और मैदान में उतकर बहादुर बनने और मैच को आगे ले जाने से नहीं डरेंगे।”

कमिंस ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा, ”भारत की टीम काफी अच्छी है। लेकिन शमी को मौका नहीं मिल रहा था और वह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनमें बहुत क्लास है।”

(IND vs AUS: फाइनल की पिच को लेकर टेंशन में है ऑस्ट्रेलिया? पैट कमिंस ने दिया जवाब)

कमिंस ने फाइनल की पिच को लेकर नहीं जताई चिंता

वहीं अहमदाबाद की पिच को लेकर जारी चर्चा के बीच कमिंस ने पिच को लेकर किसी भी तरह की चिंता नहीं व्यक्त की।

कमिंस ने कहा, ”ये निश्चित तौर पर दोनों टीमों के लिए एक ही होगी। इस बात में संदेह नहीं है कि अपने देश और अपने विकेट पर खेलने का कुछ फायदा होता है। लेकिन हम यहां काफी क्रिकेट खेलते हैं।”

कमिंस ने अहमदाबाद की पिच को लेकर कहा, ”पहले कुछ ओवरों में यह स्विंग करती है और उसके बाद इसमें ज्यादा कुछ नहीं होता। हम शुरुआत में ही अधिक मौके बनाना चाहेंगे।”

कमिंस ने ये भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि अहमदाबाद में टॉस एक बड़ा पहलू होगा।

Editors pick