Cricket
Asia Cup 2023 के लिए विशेषज्ञों की पसंद नहीं केएल और श्रेयस, देखें क्या है 15 सदस्यीय स्क्वाड

Asia Cup 2023 के लिए विशेषज्ञों की पसंद नहीं केएल और श्रेयस, देखें क्या है 15 सदस्यीय स्क्वाड

Shreyas Iyer और KL Rahul को एक्सपर्ट्स ने अपनी 15 सदस्यीय पसंदीदा टीम में शामिल नहीं किया है।
Shreyas Iyer और KL Rahul को एक्सपर्ट्स ने अपनी 15 सदस्यीय पसंदीदा टीम में शामिल नहीं किया है। स्टार स्पोर्ट्स पर हुई चर्चा में हुआ खुलासा।

एशिया कप (Asia Cup 2023)के लिए भारतीय टीम (Team India) के 15 सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा होने का इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है। काफी समय से चोटिल खिलाड़ियों में शामिल श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और केएल राहुल (KL Rahul) के फिट होकर वापिस आने की चर्चाएं जोरों चल रही हैं। लेकिन हाल ही में एक्सपर्ट्स व पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी 15 सदस्यीय पसंदीदा टीम के बारे में बताया। जिसमें श्रेयस और केएल को शामिल ही नहीं किया गया है।

पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री, एमएसके प्रसाद और संदीप पाटिल ने स्टार स्पोर्टस पर एक चर्चा के दौरान एशिया कप के लिए अपनी पसंदीदा टीम के बारे में बताया। इस दौरान उन्होंने श्रेयस और केएल को पूरी तरह से नजर अंदाज कर दिया। विशेषज्ञों ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के रुप में शुभमन गिल, ईशान किशन और रोहित शर्मा को चुना। इसके बाद विराट कोहली को टीम में जगह दी गई। हालांकि, उन्होंने नंबर तीन की जगह कोहली को नंबर पर भेजने पर भी चर्चा की।

मध्यक्रम के रुप में टीम में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव को स्थान दिया गया। तिलक ने हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में डेब्यू करते हुए लाजवाब प्रदर्शन किया था। हालांकि, सूर्यकुमार यादव अभी तक एक दिवसीय प्रारुप में कोई कमाल नहीं कर पा रहे हैं। काफी समय से उनका क्रिकेट के इस फार्मेट में फार्म खराब चल रहा है। साथ ही हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर को टीम में तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रुप में चुना गया है। इसके अलावा स्पिन ऑलराउंडर में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को और बतौर स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल टीम में रहे। जबकि पेस अटैक में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज हैं।

गौरतलब है कि चोट से उबरने के बाद जसप्रीत बुमराह आयरलैंड सीरीज में भारतीय टीम की कमाल संभालेंगे। वहीं, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर फिलहाल एनसीए में अभ्यास कर रहे हैं।

देखें विशेषज्ञों की टीम

रोहित शर्मा, शुभमल गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, तिलक वर्मा, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, सिराज, जसप्रीत बुमराह।

Editors pick