Cricket
IPL 2024 के कारण पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी- रिपोर्ट

IPL 2024 के कारण पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी- रिपोर्ट

पाकिस्तान को झटका, IPL 2024 के कारण कीवी स्टार्स छोड़ेंगे टी20 दौरा
न्यूजीलैंड खेमे के कुछ प्रमुख खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज को आईपीएल 2024 के लिए छोड़ने के लिए तैयार हैं।

IPL 2024 PAK vs NZ: न्यूजीलैंड खेमे के कुछ प्रमुख खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज को आईपीएल 2024 के लिए छोड़ने के लिए तैयार हैं। दरअसल, न्यूजीलैंड के कुछ प्रमुख खिलाड़ी 22 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विभिन्न फ्रेंचाइजी के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं के चलते यह फैसला ले सकते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) औपचारिक चर्चा के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज की तारीखों को अंतिम रूप देने की कोशिश कर रहे हैं। मैच 13 से 24 अप्रैल के बीच लाहौर और रावलपिंडी में खेले जाने हैं। आईपीएल 26 मई तक चलेगा और इसका न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे से टकराव होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल फ्रेंचाइजियों से अनुबंधित स्टार कीवी खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे। आईपीएल के 17वें सीजन में न्यूजीलैंड के आठ खिलाड़ी भाग लेने के लिए तैयार हैं। डेवोन कॉनवे (चेन्नई सुपर किंग्स), डेरिल मिशेल (सीएसके), रचिन रवींद्र (सीएसके), मिशेल सेंटनर (सीएसके), केन विलियमसन (गुजरात टाइटन्स) , लॉकी फर्ग्यूसन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), ट्रेंट बोल्ट (राजस्थान रॉयल्स), ग्लेन फिलिप्स (सनराइजर्स हैदराबाद)।

पिछले महीने पाकिस्तान ने पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड का दौरा किया था, जिसमें कीवी टीम ने 4-1 के आसान अंतर से जीत हासिल की।

न्यूजीलैंड ने 2023 में अप्रैल और मई में पांच टी20आई और इतने ही वनडे मैच खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया। मैच आईपीएल के साथ ओवरलैप हुए। स्टार खिलाड़ियों के भारत में खेलने के कारण, कीवी टीम को दूसरे दर्जे की टीम उतारनी पड़ी। उन्होंने टी20ई सीरीज में 2-2 से बराबरी की। हालांकि, वनडे मैच एकतरफा रहा और मेजबान टीम ने 4-1 से जीत हासिल की।

Editors pick