Cricket
संदीप लामिछाने को रेप केस में मिली क्लीन चिट, क्या T20 World Cup स्क्वॉड में बना पाएंगे जगह?

संदीप लामिछाने को रेप केस में मिली क्लीन चिट, क्या T20 World Cup स्क्वॉड में बना पाएंगे जगह?

संदीप लामिछाने को पाटन हाई कोर्ट ने रेप केस के मामले में क्लीन चिट दे दी है, जिसके बाद वह वर्ल्ड स्क्वॉड में शामिल हो सकते हैं।

नेपाल के स्टार खिलाड़ी संदीप लामिछाने को रेप केस के मामले में दो दिन चली सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने क्लीन चिट दे दी है। इसका मतलब, लामिछाने अब आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चयन के लिए उपलब्ध होंगे। स्टार खिलाड़ी पर एक नाबालिग ने रेप के आरोप लगाए थे, जिसके बाद उन्हे काठमांडु की जिला अदालत ने सजा सुनाई थी।

पाटन हाई कोर्ट ने पलटा फैसला

पाटन हाई कोर्ट ने मंगलवार और बुधवार को चली सुनवाई के बाद जिला अदालत के फैसले को पलट दिया है। जिसमें संदीप को रेप केस के मामले में बरी कर दिया गया। संदीप ने हाई कोर्ट में अपील दायर की थी। न्यायाधीश सुदर्शन देव भट्टा और अंजू उपेत्री की संयुक्त पीठ ने लामिछाने को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया।

यह भी देखेंः T20 वर्ल्ड कप से पहले Babar Azam ने तोड़ा Virat Kohli का बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर-1

यह भी देखेंः ‘हां मैं हूं खराब’, केविन पीटरसन ने गौतम गंभीर के कमेंट का दिया करारा जवाब

यह भी देखेंः ‘खेलने से पहले 100 बार वीडियो देखी…’ रोहित शर्मा का इस गेंदबाज को लेकर बड़ा खुलासा

T20 World Cup टीम में होंगे संदीप लामिछाने?

नेपाल ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान पहले ही कर दिया है, लेकिन इसमें संदीप लामिछाने को जगह नहीं दी गई थी। इस बीच, लामिछाने को हाईकोर्ट से मिली क्लीन चिट के बाद उनके टीम में शामिल होने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं। वर्ल्ड कप स्क्वॉड में टीमें 25 मई तक बदलाव कर सकती हैं। ऐसे में संदीप के लिए अभी भी मौका है।

Editors pick