Cricket
Asia Cup 2023 Nepal Squad: नेपाल की एशिया कप 2023 की 17 सदस्यीय टीम घोषित, रोहित संभालेंगे टीम की कमान

Asia Cup 2023 Nepal Squad: नेपाल की एशिया कप 2023 की 17 सदस्यीय टीम घोषित, रोहित संभालेंगे टीम की कमान

एशिया कप 2023 के लिए नेपाल की17 सदस्यीय टीम का ऐलान, रोहित संभालेंगे टीम की कमान
नेपाल आगामी सीजन में एशिया कप के इतिहास में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कराएगा। एसीसी प्रीमियर कप जीतने के बाद टीम ने क्वालीफाई किया था।

Asia Cup 2023 Nepal Squad: नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने आगामी एशिया कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है। नेपाल आगामी सीजन में एशिया कप के इतिहास में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कराएगा। एसीसी प्रीमियर कप जीतने के बाद टीम ने एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया था। नेपाल ने फाइनल में यूएई को हराया था।

नेपाल की टीम एशिया कप के पहले मैच में 30 अगस्त को मुल्तान में पाकिस्तान से खेलेगी और 4 सितंबर को कैंडी में भारत से भिड़ेगी। नेपाल का पाकिस्तान में एक तैयारी शिविर भी होगा जहां वे पीसीबी द्वारा नामित टीमों के खिलाफ मैच खेलेंगे। नेपाल का नेतृत्व रोहित पौडेल करेंगे और इसमें अनुभवी खिलाड़ियों और उभरती प्रतिभाओं का अच्छा मिश्रण होगा। नेपाल में क्रिकेट का हाल के दिनों में तेजी से विकास हुआ है। एक एशियाई देश और दिग्गज भारत और पाकिस्तान के पड़ोसी होने के नाते, क्रिकेट का बुखार देश पर हावी होना ही था।

आसिफ शेख, कुसल भुर्टेल और कुशल मल्ला, संदीप लामिछाने, करण केसी और सोमपाल कामी सहित सभी वरिष्ठ खिलाड़ी टीम में अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं।

एशिया कप के लिए नेपाल टीम

रोहित पौडेल (कप्तान), आसिफ शेख, कुशल भुर्टेल, ललित राजबंशी, भीम सार्की, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, संदीप लामिछाने, करण केसी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, आरिफ शेख, प्रतीस जीसी, किशोर महतो, संदीप जोरा, अर्जुन सऊद और श्याम ढकाल।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick