Cricket
एशियन गेम्सः दीपेंद्र ने जड़ा 9 गेंदों में अर्धशतक, नेपाल ने मंगोलिया पर दर्ज की बड़ी जीत

एशियन गेम्सः दीपेंद्र ने जड़ा 9 गेंदों में अर्धशतक, नेपाल ने मंगोलिया पर दर्ज की बड़ी जीत

मंगोलिया के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के बाद दीपेंद्र सिंह ऐरी
एशियन गेम्स में नेपाल क्रिकेट टीम ने मंगोलिया को 273 रनों से हराकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। दीपेंद्र ऐरी ने सबसे तेज 9 गेंदों में 50 जड़े।

हांगझू में चल रहे एशियन गेम्स में टी-20 क्रिकेट स्पर्धा में नेपाल ने बड़ी जीत दर्ज की है। मंगोलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में नेपाल ने 273 रनों से जीत हासिल कर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। मैच में बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी ने मात्र 9 गेंदों में अर्धशतक जड़कर टी-20 के इतिहास में रिकॉर्ड कायम कर दिया। वहीं, कुशल मल्ला ने मात्र 50 गेंदों में 137 रन जड़ डाले।

इस मैच में नेपाल ने 20 ओवरों में 314 रन बनाकर पहली बार टी-20 में तीन सौ का आंकड़ा पार किया। इससे पहले टी-20 इंटरनेशनल में अफगानिस्तान के नाम सबसे बड़ा स्कोर करने का रिकॉर्ड दर्ज था। अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ 20 ओवरों में 278 रन बनाए थे। इसके अलावा 273 रनों से यह मैच जीतक नेपाल ने टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास की सबसे बड़ी जीत भी अपने नाम कर ली है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड चेक रपिब्लक ने 257 रनों से टर्की को हराकर बनाया था। नेपाल ने मंगोलिया की टीम को सिर्फ 41 रनों पर ढेर कर दिया।

दीपेंद्र ने 10 गेंदों में जड़े 52 रन, तोड़ा युवराज का रिकॉर्ड

नेपाल के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी ने मात्र 10 गेंदों में 52 रन बनाए। उन्होंने सिर्फ 9 गेंदों में 50 रन बनाकर टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह के नाम था, जिन्होंने 12 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। ऐरी ने अपनी 52 रनों की पारी में आठ छक्के जमाए।

उधर, बल्लेबाज कुशल मल्ला ने 50 गेंदों में नाबाद 137 रन बनाए। मल्ला ने टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने महज 34 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा, डेविड मिलर और सुदेश विक्रमशेखर के नाम था। जिन्होंने 35-35 गेंदों में शतक पूरा किया था।

Editors pick