Cricket
विराट कोहली से लड़ाई अभी तक नहीं भूले नवीन उल हक, गंभीर को भी ठहराया सही

विराट कोहली से लड़ाई अभी तक नहीं भूले नवीन उल हक, गंभीर को भी ठहराया सही

नवीन उल हक आईपीएल के पिछले सीजन में उस समय लाइमलाइट में आ गए थे, जब वह लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी के मैच के दौरान विराट कोहली से भिड़ गए थे।

Virat Kohli Naveen Ul Haq Fight: अफगानिस्तान का क्रिकेटर नवीन उल हक आईपीएल के पिछले सीजन में उस समय लाइमलाइट में आ गए थे, जब वह लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी के मैच के दौरान विराट कोहली से भिड़ गए थे। इस लड़ी के बाद नवीन उल हक के साथ गौतम गंभीर भी काफी सुर्ख़ियों में आ गए थे। आईपीएल 2024 से पहले नवीन उल हक इस विवाद पर बात करते हुए कहा कि वह उसे अभी तक नहीं भूले हैं।

नवीन ने कहा, हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, “हम बेंगलुरु में अपना मैच खेलने गए थे। यहीं से यह सब शुरू हुआ। हमने वह गेम जीत लिया यह बहुत करीब था इसलिए हमारे खिलाड़ियों में से एक आवेश खान ने विजयी रन बनाने के बाद उत्साह में हेलमेट फेंक दिया। शायद विराट कोहली को ये पसंद नहीं आया। इसके बाद उनकी टीम लखनऊ आई। मुझे लगता है कि मैं 9वें या 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने गया था और तब तक हम काफी हद तक खेल हार चुके थे।”

उन्होंने कहा, “तो, मुझे उम्मीद नहीं थी कि मुझे स्लेज किया जाएगा। लेकिन जब ऐसा हुआ, जैसा कि मैंने कहा, जब कोई शुरुआत करता है, तो मैं खुद को रोक नहीं पाता। खेल के बाद हाथ मिलाने के दौरान भी बातें जारी रही। स्लेजिंग दो लोगों की ओर से हुई – कोहली और मोहम्मद सिराज।”

एलएसजी के तेज गेंदबाज ने गंभीर के इशारे को सही ठहराया

गौतम गंभीर ने अपनी टीम की जीत के बाद जबरदस्त जश्न मनाया था। उन्होंने ‘चुप रहने’ का इशारा किया था, जिसके बाद उन्होंने आरसीबी के बाकी खिलाड़ियों से हाथ मिलाया।

नवीन ने निष्कर्ष निकाला, “गौतम गंभीर बहक गए क्योंकि पिछले गेम में जब हमें 1 में से 1 रन की जरूरत थी, तो उनका एक गेंदबाज बॉल में दौड़ते समय नॉन-स्ट्राइकर को रन आउट करना चाहता था। यह आखिरी विकेट था, मामला गरमा गया क्योंकि गेंदबाज बेल्स उतारने से चूक गया। आत्मा की दृष्टि से यह अच्छा नहीं लग रहा था क्योंकि तब तक यह इतना अच्छा खेल साबित हो चुका था। यह शर्म की बात होती अगर इसका अंत रन आउट के साथ होता। इस वजह से वह भीड़ को चुप कराना चाहते थे। वह एक भावुक व्यक्ति है और विराट भी।”

Editors pick