Cricket
पृथ्वी शॉ की खराब फिटनेस का असर! अब मुंबई की रणजी टीम में भी नहीं मिली जगह

पृथ्वी शॉ की खराब फिटनेस का असर! अब मुंबई की रणजी टीम में भी नहीं मिली जगह

Mumbai Ranji Team: मुंबई पिछली बार एलीट ग्रुप बी में चौथे स्थान पर रही थी और प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी।

Mumbai Ranji Trophy Team: टीम मुंबई ने सोमवार को रणजी ट्रॉफी 2024 के पहले दो मैचों के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस टीम की कमान भारत के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे लगातार दूसरी बार संभालते दिखेंगे। लेकिन चयनकर्ताओं ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया है, इस टीम में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को मौका नहीं दिया गया है।

मुंबई पिछली बार एलीट ग्रुप बी में चौथे स्थान पर रही थी और प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी। यशस्वी जयसवाल और सूर्यकुमार यादव भी पहले दो मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। दरअसल, जयसवाल जहां दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के साथ हैं, वहीं सूर्या चोट से जूझ रहे हैं।

हैरानी की बात यह है कि टीम में सरफराज खान को भी शामिल किया गया है, जो इस समय दक्षिण अफ्रीका में हैं और उन्होंने वहां इंडिया ए के कुछ मैच खेले हैं।

शॉ ने पिछले साल के रणजी ट्रॉफी अभियान में अच्छा प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने 59 की औसत से 595 रन बनाए थे, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 379 था। लेकिन टीम के पहले दो मैचों से बाहर होने का एक कारण उनकी फिटनेस भी हो सकती है। कुछ हफ्ते पहले उनका प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह काफी अनफिट और मोठे नजर आ रहे थे।

मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम 2024: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जय बिस्टा, भूपेन लालवानी, हार्दिक तमोरे, सरफराज खान, शिवम दुबे, सुवेद पारकर, प्रसाद पवार, शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डायस , अथर्व अंकोलेकर।

Editors pick