Cricket
IND vs SA: ‘मुझे समझ नहीं आ रहा था’ जानें अपनी आलोचनाओं को याद करते हुए क्या बोले केएल राहुल

IND vs SA: ‘मुझे समझ नहीं आ रहा था’ जानें अपनी आलोचनाओं को याद करते हुए क्या बोले केएल राहुल

IND vs SA 1st Test में अर्धशतक जड़ने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने बुरे समय और आलोचकों को याद किया है।

IND vs SA 1st Test KL Rahul: सेंचुरियन में चल रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में केएल राहुल ही एकमात्र खिलाड़ी रहे, जिन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को संभाला है। कुछ समय पहले चोटिल होने के चलते राहुल टीम से बाहर रहे थे। इस बीच केएल राहुल को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। भारतीय बल्लेबाज ने हाल ही में उस बुरे समय को याद किया और बताया कि उस दौर में वह कैस महसूस कर रहे थे।

केएल राहुल इस साल की शुरुआत में काफी बुरे दौर से गुजरे थे। इस दौरान विकेट कीपर बल्लेबाज को दुनिया भर से आलोचनाएं मिल रहीं थी, लेकिन बावजूद सके उन्होंने वापसी करते हुए अपनी फॉर्म हासिल की। साउथ अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के बाद राहुल ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए बताया कि उस समय उन्हें कुछ भी समय नहीं आ रहा था।

राहुल ने कहा कि “मैं ये नहीं कर सकता कि वह नफरत थी, लेकिन इस दौरान काफी आलोचना हुई। हर चीज पर कोई ना कोई कुछ कमेंट कर रहा था। मुझे समझ नहीं आ रहा था वो कहां से आ रहा था, क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना भी बुरा नहीं था।”

केएल राहुल ने कहा कि “चोट के बाद मैं स्पष्ट नहीं था, कि वर्ल्ड कप खेल पाउंगा या नहीं, फिर एशिया कप से वापसी की। रोज मैं सुबह एक ही चीज सोचकर उठता था कि वर्ल्ड कप जीतना है इस बार। वापिस आया हूं टीम में एशिया कप खेला हूं, ऑस्ट्रेलिया सीरीज खेला हूं।”

राहुल ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले वनडे वर्ल्ड कप और एशिया कप 2023 में केएल राहुल ने वापसी करते हुए शानदार फॉर्म दिखाई थी। इससे पहले राहुल आईपीएल 2023 में चोटिल हो गए थे और काफी समय तक क्रिकेट से दूर रहे थे।

यह भी देखेंः IND vs SA Test: बॉक्सिंग डे पर सेंचुरियन में दूसरा शतक जड़ केएल राहुल ने तोड़े रिकॉर्ड्स

Centurion of Centurion: सेंचुरियन में 2 शतक जमाने वाले एकमात्र बल्लेबाज

केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे दिन अपना शतक पूरा किया। इसके बाद राहुल सेंचुरियन के मैदान पर एक से अधिक शतक जमाने वाले एक मात्र मेहमान खिलाड़ी बन गए हैं। राहुल ने इस पारी में 137 गेंदों में 14 चौके और 4 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए।

Editors pick