Cricket
MS Dhoni Last Match: धोनी के साथ टूटा करोड़ों भारतीयों का दिल, फिर माही ने कभी नहीं खेला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट

MS Dhoni Last Match: धोनी के साथ टूटा करोड़ों भारतीयों का दिल, फिर माही ने कभी नहीं खेला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट

MS Dhoni Last Match
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सबसे सफल कप्तान में शामिल एमएस धोनी के लिए आज यादगार दिन है। आज उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच (MS Dhoni Last Match Date) खेला था। ये मैच क्रिकेट का कोई फैन कभी नहीं भूल सकता, इस मैच में भारतीयों फैंस का दिल टूटा था। धोनी खुद […]

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सबसे सफल कप्तान में शामिल एमएस धोनी के लिए आज यादगार दिन है। आज उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच (MS Dhoni Last Match Date) खेला था। ये मैच क्रिकेट का कोई फैन कभी नहीं भूल सकता, इस मैच में भारतीयों फैंस का दिल टूटा था। धोनी खुद पर गुस्सा थे, चिल्ला रहे थे और स्टेडियम में बैठे लोगों के साथ टीवी या मोबाइल पर देख रहे हर भारतीय की आंखे नम थी। टीम इंडिया वर्ल्डकप (ODI World Cup) से बाहर हो गई थी।

भारतीय क्रिकेट टीम 2019 ओडीआई वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में पहुंच गई, फैंस को उम्मीद थी कि एक बार फिर धोनी की कप्तानी में भारत वर्ल्डकप जीतेगा। ये मुकाबला शुरू 9 जुलाई को हुआ था लेकिन खत्म रिजर्व डे पर यानी 10 जुलाई को खत्म हुआ। 240 रनों का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली 1-1 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत ने 32-32 रनों की पारी खेलकर टीम को संभाला। भारत मुश्किल में थी लेकिन जब तक एमएस धोनी क्रीज पर थे सभी को जीत की पूरी उम्मीद थी।

MS Dhoni Last Match: किसी को अंदाजा नहीं था कि ये धोनी का आखिरी मैच साबित होगा

धोनी अच्छे शॉट्स लगाना शुरू कर चुके थे। लेकिन 48वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्टिन गुप्टिल का वो डायरेक्ट थ्रो, जिसने धोनी को पवेलियन भेजा। उस थ्रो को देखकर अंपायर भी हैरान थे, गुप्टिल ने बॉउंड्री लाइन से सीधा विकेट पर गेंद को मारा था। आउट होकर मैदान से बाहर जाते एमएस धोनी की आंखे नम थी, वह चिल्ला रहे थे शायद खुद से नाराज थे।

फैंस को अंदाजा भी नहीं था कि धोनी की मैदान से बाहर जाते ये आखिरी वॉक है। भारत वर्ल्डकप से बाहर हो चुका था, सभी फैंस का दिल टूट चुका था। स्टेडियम पूरा शांत हो चुका था, टीवी पर देख रहे फैंस भी भावुक थे। धोनी ने फिर इसके बाद कभी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला। धोनी ने अपने आखिरी मैच में 72 गेंदों पर 50 रन बनाए थे।

MS Dhoni Run Out 2019 ODI World Cup

MS Dhoni Last Match Date- 10 July 2019

धोनी वर्ल्डकप में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद किसी सीरीज में नहीं चुने गए। धोनी को लेकर ये अंदाजा लगाया जाने लगा कि वह सन्यास ले सकते हैं लेकिन फैंस को उम्मीद थी कि वह फेयरवेल मैच जरूर खेलेंगे। लेकिन करीब 1 साल बाद 2020 में 15 अगस्त को धोनी ने एक पोस्ट के जरिए अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। धोनी ने क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट से सन्यास ले लिया और अब वह सिर्फ आईपीएल खेलते हैं।

Editors pick