Cricket
MS Dhoni Birthday: साक्षी नहीं ये लड़की थी माही की पहली मोहब्बत, जिसकी मौत ने बदली धोनी की जिंदगी

MS Dhoni Birthday: साक्षी नहीं ये लड़की थी माही की पहली मोहब्बत, जिसकी मौत ने बदली धोनी की जिंदगी

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आज अपना 42वां जन्मदिन (MS Dhoni 42nd Birthday) मना रहे हैं।
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब धोनी अपनी पत्नी साक्षी, बेटी जीवा और अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अपना समय बिता रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आज अपना 42वां जन्मदिन (MS Dhoni 42nd Birthday) मना रहे हैं। झारखंड के रांची (Ranchi) में पैदा हुए महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट जगत में एक अलग मुकाम हासिल किया है। महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी की तीनों लोकप्रिय प्रतियोगिता जितने वाले एकलौते कप्तान हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब धोनी अपनी पत्नी साक्षी, बेटी जीवा और अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अपना समय बिता रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं धोनी कि साक्षी (Sakshi Dhoni), माही की जिंदगी में आने वाली पहली लड़की नहीं (MS Dhoni EX Girlfriend) है।

पहली बार जिंदगी में आई प्रियंका

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में इस बात का जिक्र था। धोनी प्रियंका झा नाम की लड़की से मिले थे। उस समय माही भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे थे और इसी बीच इन दोनों के बीच भी मोहब्बत पनपी। बता दें कि धीरे-धीरे धोनी और प्रियंका के बीच प्यार इतना बढ़ा कि धोनी प्रियंका से शादी करना चाहते थे।

साल 2003-04 में जिम्बाबवे और केन्या दौरे के लिए महेंद्र सिंह धोनी को भारत ए में जगह मिली। इस दौरान उन्होंने 6 पारियों में 362 रन जड़ दिए। उनके शानदार प्रदर्शन ने तत्कालीन भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और अंतरिम कोच रवि शास्त्री का ध्यान खींचा, जिसके चलते उन्हें 2004 में बांग्लादेश दौरे में भी जगह मिली। इसके बाद धोनी का ग्राफ बढ़ता जा रहा था, वह अपने सपने कि तरफ बढ़ रहे थे, तो उधर उनकी प्रेमिका दुनिया छोड़ चुकी थी।

कार एक्सीडेंट में धोनी की गर्लफ्रेंड की मौत

दरअसल, 2002 में एक कार एक्सीडेंट में प्रियंका झा की मौत हो गई और यह बार धोनी को टूर्नामेंट से लौटे के बाद पता चली। आपको बात दें कि प्रियंका के एक्सीडेंट से धोनी को बड़ा धक्का लगा, हालांकि, धोनी ने हार नहीं मानी और टीम इंडिया में अपना एक मुकाम बनाते चले गए।

साक्षी धोनी से 2010 में की शादी

साल 2010 में बचपन की दोस्त साक्षी सिंह रावत के साथ शादी की। कहा जाता है कि कैप्टन कूल प्रियंका झा और उनके साथ साझा किए गए पलों को कभी नहीं भूल पाए। उनकी ये लव स्टोरी बायोपिक के निर्देशक नीरज पांडे को फिल्माने की अनुमति भी महीने इसी वजह से दी। फिल्म में दिशा पटानी ने धोनी की मरहूम प्रेमिका प्रियंका झा का किरदार निभाया था।

इनसाइडस्पोर्ट का पालन करें GOOGLE NEWS भारत बनाम वेस्टइंडीज लाइव फॉलो करें

Editors pick