Cricket
‘मैंने बोला था…’, जेम्स एंडरसन के 700 टेस्ट विकेट पर सचिन तेंदुलकर का पोस्ट वायरल

‘मैंने बोला था…’, जेम्स एंडरसन के 700 टेस्ट विकेट पर सचिन तेंदुलकर का पोस्ट वायरल

‘मैंने बोला था…’, जेम्स एंडरसन के 700 टेस्ट विकेट पर सचिन तेंदुलकर का पोस्ट वायरल
सचिन तेंदुलकर ने एंडरसन की प्रशंसा की, जो मुथैया मुरलीधरन और शेन वार्न के बाद टेस्ट क्रिकेट में 700 या अधिक विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बने।

Most Test Wickets: सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने जेम्स एंडरसन (James Anderson) की प्रशंसा की, जो मुथैया मुरलीधरन और शेन वार्न के बाद टेस्ट क्रिकेट में 700 या अधिक विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। एंडरसन ने धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में भारत के खिलाफ इंग्लैंड (IND vs ENG) के 5वें टेस्ट के तीसरे दिन यह उपलब्धि हासिल की। तेंदुलकर ने एंडरसन को देखने की अपनी पहली यादों को याद किया जब इंग्लैंड ने वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, जिसमें श्रीलंका भी शामिल था।

सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर कहा, “मैंने एंडरसन को पहली बार 2002 में ऑस्ट्रेलिया में खेलते देखा था और गेंद पर उनका नियंत्रण विशेष था। नासिर हुसैन ने तब उनके बारे में बहुत प्रशंसा की थी और आज, मुझे यकीन है, वह कहेंगे, “मैंने बोला था” – कि उन्होंने इसे इतनी जल्दी बुलाया था।”

तेंदुलकर ने आगे कहा, “700 टेस्ट विकेट एक शानदार उपलब्धि है। एक तेज गेंदबाज 22 साल तक खेलता रहे और लगातार इतना अच्छा प्रदर्शन करके 700 विकेट लेने में सक्षम हो, यह तब तक कल्पना जैसा लगता होगा जब तक कि एंडरसन ने वास्तव में ऐसा नहीं कर दिखाया। बिल्कुल शानदार!”

टेस्ट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले हैं तीसरे गेंदबाज़

बता दें कि जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज़ हैं। लेकिन तेज गेंदबाज के रूप में सबसे ज़्यादा विकेट लेने के मामले में वह पहले नंबर पर हैं, लेकिन ओवरऑल वह तीसरे नंबर पर काबिज हैं। इस लिस्ट में श्रीलंका के पूर्व स्पिनर 800 विकेट से साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलियाई पूर्व स्पिनर 708 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं। फिर एंडरसन 700 विकेट के साथ तीसरे पर आ गए हैं।

Editors pick