Cricket
IPL 2024 से बाहर हुए मोहम्मद शमी, गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका

IPL 2024 से बाहर हुए मोहम्मद शमी, गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपने टखने की चोट के चलते आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। जिससे गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है।

Mohammad Shami Ruled Out of IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है। फ्रेंचाइजी के मुख्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एड़ी की चोट के चलते टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेंगे। तेज गेंदबाज वनडे वर्ल्ड कप के बाद से ही मैदान से दूरी बनाए हुए हैं। शमी इस बीच यूके में हैं और अपनी एंकल सर्जरी करा सकते हैं। वह पूरे आईपीएल 2024 को छोड़ सकते हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, “शमी जनवरी के आखिरी सप्ताह में टखने के विशेष इंजेक्शन लेने के लिए लंदन में थे और उन्हें बताया गया था कि तीन सप्ताह के बाद, वह हल्की दौड़ शुरू कर सकते हैं और उसके बाद इसे ले सकते हैं। लेकिन इंजेक्शन ने काम नहीं किया और अब एकमात्र विकल्प सर्जरी ही बचा है। वह जल्द ही सर्जरी के लिए यूके रवाना होंगे। आईपीएल का सवाल ही नहीं उठता है।”

यह भी देखेंः बेयरस्टो को टीम से बाहर करना चाहते हैं पूर्व इंग्लिश कप्तान, बताया दूसरा विकल्प

यह भी देखेंः IND vs ENG: ‘चौंकाने वाली है पिच’ रांची के विकेट को देखकर हैरान रह गए बेन स्टोक्स

यह भी देखेंः दोबारा निर्मित होगा ओडिशा का ऐतिहासिक बाराबती स्टेडियम, बढ़ेगी दर्शकों की क्षमता

अब यह सिर्फ जीटी के लिए ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी एक बड़ा झटका है। शमी अपनी चोट से उबरकर लंबे समय तक बाहर रहेंगे। इसका मतलब है कि वह बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के साथ-साथ टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं।

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वह दिसंबर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए वापस आ सकते हैं। शमी फिलहाल ब्रिटेन में हैं, जहां वह दिसंबर से हैं। तेज गेंदबाज अपने टखने का इलाज करा रहे थे। शमी के बाएं टखने में सूजन थी और उन्हें इंजेक्शन लगाया गया था। लेकिन हालिया अपडेट के मुताबिक अब उन्हें चोट की सर्जरी करानी होगी।

Editors pick