Cricket
मोहम्मद शमी अर्जुन अवार्ड हासिल करने वाले 58वें क्रिकेटर, राष्ट्रपति मुर्मू ने किया सम्मानित-WATCH

मोहम्मद शमी अर्जुन अवार्ड हासिल करने वाले 58वें क्रिकेटर, राष्ट्रपति मुर्मू ने किया सम्मानित-WATCH

मोहम्मद शमी को मंगलवार 9 जनवरी को राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया।

Mohammed Shami Arjuna Award 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मंगलवार 9 जनवरी को राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया। भारत के खेल मंत्रालय ने नेशनल खेल अवार्ड्स के लिए दिसंबर में खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में मोहम्मद शमी एकलौते क्रिकेटर हैं जिन्हें अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। मोहम्मद शमी अर्जुन अवार्ड हासिल करने वाले 58वें क्रिकेटर बने।

मोहम्मद शमी ने वनडे विश्व कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था और पूरे टूर्नामेंट में 24 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे। शुरुआती चार मैचों में बेंच पर रहने के बावजूद, उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए बाद के 7 मैचों में 24 विकेट लेकर सबको चौंका दिया। शमी के शानदार प्रदर्शन ने भारत को विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

हालांकि, टॉप पेसर वर्तमान में टखने की चोट से जूझ रहे हैं और अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं। नतीजतन, शमी दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे से भी चौंक गए थे और यह अनुमान है कि वह इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से वापसी कर सकते हैं।

भारत 25 जनवरी को हैदराबाद में पहले टेस्ट के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से भिड़ेगा। पांचवां और अंतिम टेस्ट धर्मशाला में होगा और सीरीज 11 मार्च को समाप्त होगी। शमी ने कहा कि वह दौरे के लिए नई तकनीक अपनाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं और वह उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारियों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

Editors pick