Cricket
मोहम्मद शमी की लंदन में हुई सर्जरी, IPL और T20 वर्ल्ड कप से बाहर

मोहम्मद शमी की लंदन में हुई सर्जरी, IPL और T20 वर्ल्ड कप से बाहर

mohammed shami
Mohammed Shami की सोमवार को लंदन में सर्जरी हुई है। देश के लिए सभी प्रारूप खेलने वाले 33 वर्षीय गेंदबाज ने अपने हील का ऑपरेशन करवाया।

Mohammed Shami Surgery: भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के कारण विश्व कप के फाइनल के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं। उनकी फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। मोहम्मद शमी की सोमवार को लंदन में सर्जरी हुई है। देश के लिए सभी प्रारूप खेलने वाले 33 वर्षीय गेंदबाज ने अपने हील (एच्लीस टेंडन) का ऑपरेशन करवाया।

यह भी पढ़ें: WPL Most Wickets 2024: अमेलिया केर टॉप पर, देखें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली Top 5 गेंदबाज

मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया पर अपनी सर्जरी के बाद की कुछ तस्वीरें शेयर कर बताया कि उनके ठीक होने की प्रक्रिया में थोड़ा समय लगेगा। उन्होंने लिखा, “अपने पैरों पर वापस खड़ा होने का इंतजार कर रहा हूं।” जब से वह भारतीय टीम से बाहर हैं, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टी20 सीरीज, अफगानिस्तान के खिलाफ एक और सीरीज, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी प्रारूपों की सीरीज और अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लिया है।

यह भी पढ़ें: Hanuma Vihari vs ACA: एसोसिएशन के ‘अभद्र भाषा’ वाले बयान पर विहारी ने दी प्रतिक्रिया

अब इस अपडेट के साथ, यह स्पष्ट है कि शमी आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं लेंगे और यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाले टी 20 विश्व कप में उनके हिस्सा लेने पर भी सवाल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीए बेंगलुरु द्वारा सर्जरी का सुझाव दिए जाने के बाद शमी ने लंदन में विशेषज्ञ की राय मांगी थी।

Editors pick