Cricket
‘चयनकर्ता कुछ भी सोचते हों’ IND vs ENG टेस्ट से पहले फॉर्म में लौटे पुजारा का कैफ ने किया बचाव

‘चयनकर्ता कुछ भी सोचते हों’ IND vs ENG टेस्ट से पहले फॉर्म में लौटे पुजारा का कैफ ने किया बचाव

भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा का मोहम्मद कैफ ने बचाव किया है। साथ ही पूर्व क्रिकेटर ने चयनकर्ताओं पर भी कटाक्ष किया।

IND vs ENG Test Series Cheteshwar Pujara: भारतीय टेस्ट टीम से दूर चल रहे चेतेश्वर पुजारा के घरेलू सीजन में रन बरसाने के बाद आगामी सीरीज में उनकी उपस्थिति को लेकर चर्चाएं शुरु हो गई हैं। इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने पुजारा को पिछले समय से टीम में शामिल न करने पर कटाक्ष किया है। कैफ ने पुजारा का बचाव करते हुए कहा चयनकर्ता जो भी सोचें वह रन बनाते रहते हैं।

पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की असफलता के बाद से ही चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे दो ऐसे नाम हैं, जो भारतीय सफेद जर्सी में दोबारा नहीं देखे गए हैं। हाल ही में पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में अपनी घातक फॉर्म का परिचय दिया है। जिसके बाद मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए पुजारा का पूरी तरह से समर्थन किया।

कैफ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “भले ही चयनकर्त उनके बारे में कुछ भी सोचते हों, पुजारा रन बनाते रहते हैं। उनकी प्रतिबद्धता यह गेम खेलने वाले सभी युवाओं के लिए एक सबक होनी चाहिए।”

भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के बाद इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज में प्रतिभाग करना है। बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम जनवरी के आखिर में भारत दौरे पर होगी। 25 जनवरी से शुरु होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत ने फिलहाल टीम की घोषणा नहीं की है।

यह भी देखेंः ’10 साल से फॉलो कर रहा हूं’ BBL के क्रिकेटर निखिल चौधरी निकले विराट के बड़े फैन, जानें क्या कहा?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में पुजारा प्रदर्शन करने में असफल रहे थे। इस मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसी के बाद से पुजारा भारतीय टेस्ट टीम से दूरी बनाए हुए हैं। वेस्ट इंडीज और साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भी उन्हें टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया गया था।

यह भी देखेंः ‘आश्चर्य की बात नहीं है’ IND vs AFG T20 सीरीज से वापसी कर रहे शिवम दुबे का आकाश चोपड़ा ने किया बचाव

अब, इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में घातक फॉर्म का प्रदर्शन किया है। सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने हाल ही में राजकोट में झारखंड के खिलाफ हुए मैच में पहले दिन ही अपना शतक पूरा किया। उन्होंने दूसरे दिन 317 गेंदों में दोहरा शतक जमा दिया।

Editors pick