Cricket
MI vs RR Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से जीता मैच, मुंबई इंडियंस का हुआ बुरा हाल

MI vs RR Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से जीता मैच, मुंबई इंडियंस का हुआ बुरा हाल

MI vs RR Highlights
MI vs RR Highlights: सोमवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया। ट्रेंट बोल्ट प्लेयर ऑफ़ द मैच।

आईपीएल में सोमवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया। ये मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी हार है। संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। राजस्थान के गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित भी किया। बोल्ट के 3 विकेट समेत राजस्थान ने पॉवरप्ले में 4 विकेट लेकर मुंबई के टॉप बल्लेबाजों को धराशाई किय। मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवरों में 125 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स के लिए रियान पराग ने नाबाद 54 रन बनाए।

मुंबई इंडियंस ने 125 रन बनाए थे। ट्रेंट बोल्ट ने पॉवरप्ले में रोहित, नमन धीर और डेवल्ड ब्रेविस को गोल्डन डक आउट किया था। चहल ने 4 ओवरों में 3 विकेट चटकाए और मात्र 11 रन दिए। हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए सबसे अधिक 34 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और जोस बटलर को आउट कर अच्छी शुरुआत की लेकिन रियान पराग ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। ये टॉप 3 बल्लेबाज 48 के स्कोर पर आउट हुए थे। अश्विन समेत मुंबई के लिए तीन विकेट आकाश मढ़वाल ने लिया, बुमराह के नाम कोई विकेट नहीं रहा। रियान पराग ने 39 गेंदों में नाबाद 54 रन बनाए, इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के जड़े।

प्लेयर ऑफ़ द मैच: 4 ओवरों में 22 रन देकर ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट लिए, उन्होंने तीनों बल्लेबाजों (रोहित शर्मा, नमन धीर और डेवाल्ड ब्रेविस) को गोल्डन डक किया। बोल्ट प्लेयर ऑफ़ द मैच बने।

RR Inning: 127/4 (15.3 Over)

रियान पराग- 54

शुभम8*

विजयी चौका – 15.3 ओवर – रियान पराग ने विजयी चौका लगाया। राजस्थान रॉयल्स टीम ने 27 गेंदें शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

रियान पराग का अर्धशतक

15.2 ओवर – गेराल्ड कोएट्जी की गेंद पर रियान पराग ने छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इससे पिछली गेंद पर भी उन्होंने छक्का मारा था। पराग ने 38 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया।

15 ओवरों का खेल खत्म हो गया है। राजस्थान रॉयल्स को 30 गेंदों में 15 रन जीत के लिए चाहिए।

13.4 ओवर: राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 100 रन हो गया है। पराग 30 और शुभम दुबे 6 रन बनाकर नाबाद हैं। RR Score – 101/4

WICKET: आर अश्विन (16)– 12.2 ओवर- आकाश मधवाल ने इस मैच का तीसरा विकेट लिया, उन्होंने अश्विन को तिलक वर्मा के हाथों कैच आउट कराया। गुड लेंथ पर डाली गई इस गेंद को अश्विन ने बैक फुट से लेग साइड में मारा। तिलक वर्मा ने पीछे दौड़कर अच्छा कैच पकड़ा।

WICKET: बटलर (12) – आकाश मधवाल ने इस मैच का दूसरा विकेट लिया। लेंथ में छोटी गेंद, बटलर ने हवा में पुल शॉट लगाया जो सीधा पियूष चावला के हाथों में गया।

पॉवरप्ले का खेल खत्म

राजस्थान रॉयल्स ने पॉवरप्ले में 46 रन बना लिए हैं लेकिन 2 विकेट गिर भी चुके हैं। लक्ष्य छोटा है लेकिन यहाँ से एक अच्छी साझेदारी की दरकार है। अभी पराग 2 और बटलर 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। जीत के लिए राजस्थान को 14 ओवरों में 80 रन चाहिए।

WICKET: संजू सैमसन (12)- मढ़वाल ने बाहर डाली गेंद, ऑफ साइड में चौका ढूंढ रहे थे संजू सैमसन लेकिन लूज़ शॉट और गेंद बल्ले का किनारा लेकर सीधा विकेट पर जाकर लगी।

WICKET: यशस्वी जायसवाल (10) – मफाका ने पहले ओवर में यशस्वी के रूप में बड़ा विकेट लिया। जायसवाल ने तेज बल्लेबाजी कर मैच शुरू किया लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 6 गेंदों में 10 रन बनाए।

MI Inning: 125/9 (20 Over)

आकाश मधवाल – 4*
जसप्रीत बुमराह – 8*

9th Wicket: WICKET: 18.3 ओवर – टिम डेविड (17) को नांद्रे बर्गर ने ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट कराया। ये मुंबई की पारी का नौवां विकेट है।

युजवेंद्र चहल का स्पेल खत्म, उन्होंने 4 ओवरों में मात्र 11 रन दिए हैं और 3 विकेट्स चटकाए हैं।

8th Wicket: गेराल्ड कोएट्जी (4) को चहल ने आउट किया। ये चहल की तीसरी विकेक्ट है। बल्लेबाज ने कवर में हवा में मारा, शिमरॉन हेटमायर ने अच्छा कैच पकड़ा।

7th WICKET: 13.2 ओवर – युजवेंद्र चहल ने तिलक वर्मा (32) को आउट किया।

6th WICKET: पियूष चावला (3)– आवेश खान की गेंद पर पियूष चावला ने पॉइंट की दिशा में कट शॉट लगाया, शिमरॉन हेटमायर ने डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा।

WICKET: हार्दिक पांड्या (34)– युजवेंद्र चहल द्वारा डाले गए 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर सामने बड़ा शॉट मारना चाहते थे हार्दिक पांड्या लेकिन उन्हें दूरी नहीं मिली और रोमैन पॉवेल ने अच्छा कैच पकड़ा।

राजस्थान रॉयल्स के नाम रहा पॉवरप्ले

पॉवरप्ले में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार गेंदबाजी की है। बोल्ट ने 3 और बर्गर ने 1 विकेट लिया। पॉवरप्ले में मुंबई ने 4 विकेट गवाए हैं और उनका स्कोर 46 है।

WICKET: ईशान किशन (16) : नांद्रे बर्गर ने शानदार गेंद डाली, ईशान के बल्ले का किनारा लेकर गेंद सीधा विकेट कीपर संजू सैमसन के हाथों में गई।

WICKET: 2.1 ओवर – डेवाल्ड ब्रेविस को ट्रेंट बोल्ट ने कैच आउट कराया, ये बोल्ट का इस मैच का तीसरा विकेट है और तीनों को उन्होंने गोल्डन डक किया है।

दूसरा ओवर: नांद्रे बर्गर ने इस ओवर में 12 रन दिए, एक विकेट का मौका बना था जब उन्होंने आखिरी ओवर में ईशान को एलबीडबल्यू आउट किया। लेकिन अंपायर ने नॉट आउट दिया और संजू ने भी डीआरएस नहीं लिया।

WICKET : ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर भी विकेट लिया, उन्होंने नमन धीर को एलबीडबल्यू आउट किया। बोल्ट ने एक ही ओवर में दूसरा विकेट लिया।

WICKET : रोहित शर्मा पहले ओवर ओवर पांचवी गेंद पर आउट हुए, ये रोहित की पहली गेंद थी। रोहित हुए गोल्डन डक। ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर रोहित के बल्ले का किनारा लगा, विकेट कीपर संजू सैमसन ने शानदार कैच पकड़ा।

7:30 pm- ईशान किशन पहली गेंद खेलेंगे। रोहित शर्मा के साथ उन्होंने पारी की शुरुआत की है।

मुंबई इंडियंस प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जसप्रित बुमरा, क्वेना मफ़ाका।

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल।

7 pm – राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी।

राजस्थान रॉयल्स ने पिछले दोनों मैच जीते हैं, उसका हौसला बुलंद होगा। हालांकि उसने दोनों मैच अपने होम ग्राउंड पर जीते हैं और आज उसके लिए वानखेड़े में चौनौती होगी।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस दबाव में है क्योंकि उसने दोनों पिछले मैच हारे हैं, लेकिन आज उसके लिए अच्छी बात ये हैं कि मुकाबला उनके होम ग्राउंड वानखेड़े पर है।

Editors pick