Cricket
एमआई एमिरेट्स ने जीता ILT20 2024 का खिताब, निकोलस पूरन ने दुबई कैपिटल्स को धोया

एमआई एमिरेट्स ने जीता ILT20 2024 का खिताब, निकोलस पूरन ने दुबई कैपिटल्स को धोया

ILT20 2024 के फाइनल मुकाबले में निकोलस पूरन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत एमआई एमिरेट्स ने दुबई कैपिटल्स को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।

ILT20 2024 Final: एमआई एमिरेट्स ने आईएलटी20 2024 के फाइनल मैच में दुबई कैपिटल्स को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। मुकाबले में कप्तान निकोलस पूरन ने नाबाद 57 रनों तूफानी पारी खेलते हुए दुबई कैपिटल्स को बुरी तरह से धो दिया। उन्होंने शुरुआती दबाव के बावजूद एमआई एमिरेट्स को 208/3 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

बल्लेबाजी करने उतरे मुहम्मद वसीम और कुसल परेरा ने पावरप्ले में 72 रन बनाकर जोरदार शुरूआत शुरुआत दी। हालाँकि, कैपिटल्स के कड़े स्पैल ने स्कोरिंग को धीमा कर दिया और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे।

कप्तान पूरन ने पार लगाई एमआई एमिरेट्स की नैया

पहले बल्लेबाज करते हुए एमआई का 14वें ओवर में स्कोर 103/2 हो गया था। इसके बाद कप्तान निकोलस पूरन ने जिम्मा संभाला। उन्होंने 27 गेंदों में छह छक्के और दो चौके लगाते हुए 57 रन जड़ दिए। जिससे एमिरेट्स सीज़न के सर्वोच्च स्कोर तक पहुंच गया। आंद्रे फ्लेचर ने भी 37 गेंदों में 53 रन जड़े।

दुबई कैपिटल्स की बल्लेबाजी लड़खड़ाई

209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैपिटल्स जल्दी ही लड़खड़ा गई। विकेट लगातार गिरते रहे, जिसमें सबसे बड़ी साझेदारी सिर्फ 38 रन की रही। छह कैच छोड़ने के बावजूद, एमिरेट्स ने अपना नियंत्रण बनाए रखा।

अकील होसेन, विजयकांत व्यासकांत और ट्रेंट बाेल्ट नियमित अंतराल पर महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे।

यह भी देखेंः ईशान किशन के लिए नहीं था BCCI का रणजी ट्रॉफी खेलने का अल्टीमेटमः रिपोर्ट्स

यह भी देखेंः यशस्वी जायसवाल की तूफानी पारी का क्रेडिट क्यों ले रहे हैं बेन डकेट, बोले बड़ी बात

45 रनों के अंतर से एमआई एमिरेट्स ने मुकाबले में जीत दर्ज कर ली और ट्रॉफी पर कब्जा किया। कप्तान पूरन के नेतृत्व में फ्रेंचाइजी का कमाल का प्रदर्शन रहा है, जिसकी बदौलत उन्होंने लीग के दूसरे संस्करण पर कब्जा कर लिया।

Editors pick