Cricket
मैथ्यू वेड को अंपायरों से बहस करना पड़ा महंगा, ICC ने लगाई फटकार

मैथ्यू वेड को अंपायरों से बहस करना पड़ा महंगा, ICC ने लगाई फटकार

मैथ्यू वेड को अंपायरों से बहस करना पड़ा महंगा, ICC ने लगाई फटकार
मैथ्यू वेड की अंपायरों से बहस ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप बी मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ बारबाडोस में हुई।

Matthew Wade ICC: मैथ्यू वेड की अंपायरों से बहस ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के ग्रुप बी मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ बारबाडोस में हुई। ऑस्ट्रेलिया ने केंसिंग्टन ओवल में यह मैच 36 रन से जीता। ऑस्ट्रेलिया की पारी के 18वें ओवर में, वेड ने आदिल राशिद की गेंद को वापस गेंदबाज की तरफ खेला, लेकिन अंपायर द्वारा इसे ‘डेड बॉल’ करार दिए जाने की उम्मीद थी। जब अंपायर ने फैसला नहीं सुनाया, तो वेड ने अंपायरों के साथ फैसले को लेकर बहस की।

ICC ने लगाई फटकार

Matthew Wade को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायक कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो “अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने” से संबंधित है। इसके अलावा, वेड के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। 24 महीने की अवधि में यह उनका पहला अपराध था।

अंपायर ने लगाए आरोप

वेड ने अपनी गलती स्वीकार की और मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित दंड को स्वीकार कर लिया, जिससे उन्हें औपचारिक सुनवाई से बचना पड़ा। यह आरोप रेफरी टीम – नितिन मेनन, जोएल विल्सन (ऑन-फील्ड अंपायर), आसिफ याकूब (थर्ड अंपायर) और जयरामन मदनगोपाल (फोर्थ अंपायर) द्वारा लगाए गए थे।

Editors pick