Cricket
Best Bowling Figures in T20: क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

Best Bowling Figures in T20: क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

Best bowling figures in T20 International cricket
Best Bowling Figures in T20: आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर मुकाबले चल रहे हैं। मलेशिया क्रिकेट टीम (Malaysia Cricket Team) के गेंदबाज सयज़रुल इज़त इद्ररस (Syazrul Ezat Idrus) ने 7 विकेट लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है जब किसी गेंदबाज ने टी20 के एक मुकाबले में […]

Best Bowling Figures in T20: आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर मुकाबले चल रहे हैं। मलेशिया क्रिकेट टीम (Malaysia Cricket Team) के गेंदबाज सयज़रुल इज़त इद्ररस (Syazrul Ezat Idrus) ने 7 विकेट लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है जब किसी गेंदबाज ने टी20 के एक मुकाबले में 7 विकेट लिए हैं।

मुकाबले में चीन की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेलबाज करने का फैसला किया था। ये फैसला बिलकुल गलत साबित हुआ, चीन की पूरी टीम मात्र 23 रनों पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए मलेशिया क्रिकेट टीम ने पांचवे ओवर में जीत दर्ज की। चीन की बल्लेबाजी को धराशाई करने वाले गेंदबाज सयज़रुल इज़त इद्ररस ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।

Best Bowling Figures in T20: एक टी20 मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज

सयज़रुल इज़त इद्ररस ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। इससे पहले 12 ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने एक पारी में 6 विकेट लिए हैं। इसमें भारत के दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल भी शामिल हैं। अब टी20 इंटरनेशनल की एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज एकलौते सयज़रुल इज़त इद्ररस बन गए हैं। उन्होंने चीन के खिलाफ अपने 4 ओवरों के स्पेल में मात्र 8 रन दिए और 7 विकेट चटकाए।

मात्र 24 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मलेशिया की शुरुआत भी खराब रही थी। दोनों ओपनर बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए थे। हालांकि इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरा और मलेशिया ने 4.5 ओवर में लक्ष्य को पूरा कर 8 विकेट से जीत दर्ज की।

यह भी देखेंरोहित, विराट नहीं आए नजर, वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का फोटोशूट- देखें

दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल भारत के लिए एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट (6-6 विकेट्स) लेने वाले गेंदबाज हैं। चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ 10 नवंबर 2019 को नागपुर में 6 विकेट लिए थे। स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु में 6 विकेट लिए थे।

Editors pick