Cricket
USA vs PAK: यूएसए ने किया बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को रोमांचक सुपर ओवर में हराया

USA vs PAK: यूएसए ने किया बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को रोमांचक सुपर ओवर में हराया

यूएसए ने T20 World Cup में बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को सुपर ओवर के रोमांच में पूरे 5 रनों के अंतर से हराकर जीत दर्ज कर ली।

मेजबान यूएसए ने टी20 वर्ल्ड कप का बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को करारी मात दे दी। सुपर ओवर तक चले मैच में मेजबान ने पाक को 5 रनों के अंतर से हरा दिया और टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली।

डैलस में हुए मैच में यूएसए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने शुरूआती 5 ओवरों में ही मोहम्मद रिजवान (9), उस्मान खान (3) और फखर जमान (11) के विकेट गंवा दिए। कप्तान बाबर आजम ने 43 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली। जबकि, शादाब खान ने महत्वपूर्ण 25 गेंदों में 40 रन बनाए। इसके अलावा इफ्तेखान और शाहीन के ने क्रमशः 18 और 23 रन जोड़े, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने 157/7 का स्कोर खड़ा किया।

यूएसए की ओर से नोस्टुश ने 3 विकेट लिए, जबकि नेत्रावल्कर को 2 और अली खान व जसदीप को 1-1 विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया। छठे ओवर में स्टीवन टेलर (12) के रूप में पहला झटका लगने के बाद टीम ने जोरदार वापसी की। कप्तान मोनांक पटेल ने 38 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। एंड्रीस गूस ने 26 गेंदों में 36 रन बनाए। इसके अलावा एरॉन जोंस 26 गेंदों में 36 रनों की नाबाद पारी खेली और नितीश कुमार (14) अंत तक उनका साथ दिया। इसकी बदौलत यूएसए ने 159/3 के स्कोर से मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया और टाई खेला।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्म्द आमिर, नसीम शाह और हारिस रऊफ ने 1-1 विकेट चटकाया।

सुपर ओवर का रोमांचक

सुपर ओवर में यूएसए के एरॉन जोंस ने 6 गेंदों में 11 रन बनाए। जबकि, मोहम्मद आमिर ने कई वाइड गेंदें फेंकी। इसकी बदौलत यूएसए ने 18 रनों का स्कोर बना लिया। इसके बाद मेजबान टीम की ओर से सौरभ नेत्रावल्कर ने लाजवाब सुपर ओवर डाला। पहली गेंद पर चौका खाने के बाद उन्होंने तीसरी गेंद पर इफ्तिखार अहमद को मिलिंद के हाथों कैच आउट कराया। शादाब खान आखिरी दो गेंदों पर क्रमशः एक चौका और सिंगल रन लेने में कामियाब रहे और यूएसए ने पूरे 5 रनों से जीत हासिल कर ली।

Editors pick