Cricket
IND vs SA पहले टेस्ट के लिए साउथ अफ्रीका के ये दो खूंखार तेज गेंदबाज पूरी तरह फिट

IND vs SA पहले टेस्ट के लिए साउथ अफ्रीका के ये दो खूंखार तेज गेंदबाज पूरी तरह फिट

IND vs SA पहले टेस्ट के लिए रबाड़ा और एनगिडी पूरी तरह फिट
कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी मंगलवार से सेंचुरियन में शुरू होने वाले भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

IND vs SA Test Series: दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच शुक्री कॉनराड ने पुष्टि की है कि दोनों तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) मंगलवार से सेंचुरियन में शुरू होने वाले भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी चोटों के कारण सीमित ओवरों की सीरीज से चूक गए। जबकि रबाडा एड़ी की चोट से जूझ रहे हैं और एनगिडी टखने की चोट से उबर रहे हैं। फिटनेस पर संदेह के बीच दोनों तेज गेंदबाजों ने ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया और नेट्स पर गेंदबाजी की।

कॉनराड ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “वे दोनों यहां हमारे साथ हैं और इसका मतलब है कि हालात के मुताबिक वे चयन के लिए उपलब्ध हैं।”

साउथ अफ्रीका के मुख्य कोच ने कहा, “हमने रिप्लेसमेंट के रूप में किसी को नहीं बुलाया है और उम्मीद है कि मैच की सुबह हमारे पास चुनने के लिए 15 फिट खिलाड़ी होंगे।”

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत पर नजर गड़ाए हुए है, लेकिन कॉनराड ने कहा कि टीम मेहमानों के खिलाफ अपने घरेलू रिकॉर्ड को बनाए रखने की कोशिश करेगी।

कॉनराड ने कहा, “हम निश्चित रूप से उस गौरवपूर्ण रिकॉर्ड को कायम रखना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ऐसा न हो। ऐसे बहुत सारे मैचअप हैं जिन पर यह सीरीज टिकी हुई है। यह दो टेस्ट हैं, इसलिए यह काफी दबाव वाला है। आप 1-0 से पिछड़ जाते हैं और सीरीज नहीं जीत सकते। आप 1-0 से आगे बढ़ें, आप हार नहीं सकते। यह एक हैवीवेट मुक्केबाजी मुकाबले जैसा होने वाला है।”

Editors pick