Cricket
LSG ने IPL 2024 में मार्क वुड की जगह शमर जोसेफ को टीम में शामिल किया

LSG ने IPL 2024 में मार्क वुड की जगह शमर जोसेफ को टीम में शामिल किया

LSG ने IPL 2024 में मार्क वुड की जगह शमर जोसेफ को टीम में शामिल किया
लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2024 में घायल इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज को शमर जोसेफ टीम में शामिल किया।

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में चोटिल इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज को शमर जोसेफ टीम में शामिल किया।

आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने शनिवार, 10 फरवरी को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से इसकी पुष्टि की और बताया कि शमर जोसेफ को 3 करोड़ रुपये में खरीदा गया है।

आईपीएल वेबसाइट ने कहा, “लखनऊ सुपर जाइंट्स ने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के आगामी संस्करण के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड के प्रतिस्थापन के रूप में शमर जोसेफ को नामित किया है। जोसेफ 3 करोड़ रुपये में एलएसजी में शामिल होंगे। स्पीडस्टर हाल ही में वेस्टइंडीज के दौरान सबसे आगे थे। ‘गाबा में टेस्ट जीत। उन्होंने दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज की ऐतिहासिक जीत दर्ज की। आईपीएल में जोसेफ का यह पहला कार्यकाल होगा।”

कौन हैं शमर जोसेफ?

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में सभी को प्रभावित किया। गुयाना के छोटे से गाँव बाराकारा में जन्मे शमर जोसेफ पाँच भाइयों और तीन बहनों वाले एक बड़े परिवार में पले-बढ़े। बाराकारा में उनका प्रारंभिक जीवन, एक सुदूरवर्ती क्षेत्र है जहां कैनजे नदी तक केवल दो दिवसीय नाव यात्रा द्वारा पहुंचा जा सकता है, 2018 तक विनम्र और उचित टेलीफोन या इंटरनेट सेवा जैसी आधुनिक सुविधाओं से रहित था।

Editors pick