Athletics
‘धोनी से बहुत कुछ सीखा लेकिन…’ एशियाड में टीम इंडिया की कप्तानी पर ऋतुराज गायकवाड़

‘धोनी से बहुत कुछ सीखा लेकिन…’ एशियाड में टीम इंडिया की कप्तानी पर ऋतुराज गायकवाड़

‘धोनी से बहुत कुछ सीखा लेकिन…’ एशियाड में टीम इंडिया की कप्तानी पर ऋतुराज गायकवाड़
रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) से बहुत कुछ सीखा है, लेकिन गायकवाड़ ने सोमवार को कहा कि वह अपनी नेतृत्व शैली पर निर्भर रहेंगे क्योंकि वह अपने पहले एशियाई खेलों (Asian Games 2023) के क्रिकेट अभियान में भारतीय पुरुष टीम का नेतृत्व करने की तैयारी कर रहे हैं। भारत हांगझू में […]

रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) से बहुत कुछ सीखा है, लेकिन गायकवाड़ ने सोमवार को कहा कि वह अपनी नेतृत्व शैली पर निर्भर रहेंगे क्योंकि वह अपने पहले एशियाई खेलों (Asian Games 2023) के क्रिकेट अभियान में भारतीय पुरुष टीम का नेतृत्व करने की तैयारी कर रहे हैं। भारत हांगझू में एक और स्वर्ण पदक का प्रबल दावेदार होगा क्योंकि कुछ दिन पहले महिला टीम ने क्रिकेट में भारत के लिए गोल्ड जीता था।

गायकवाड़ एंड कंपनी मंगलवार को अपना क्वार्टर फाइनल नेपाल के खिलाफ खेलेगी। गायकवाड़, जिन्होंने खुद को इंडियन प्रीमियर लीग में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस बार के सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने कहा कि वह खिलाड़ियों मुकाबले के दौरान आजादी देना चाहेंगे।

गायकवाड़ ने भारत के पहले मैच से पूर्व मीडिया से कहा, “मुझे उनसे (धोनी) बहुत सी चीजें सीखने को मिलीं, लेकिन हर व्यक्ति की शैली अलग होती है। उनकी शैली अलग है, उनका व्यक्तित्व अलग है और मेरा व्यक्तित्व थोड़ा अलग है। मैं अपने जैसा बनने की कोशिश करूंगा और वास्तव में यह नहीं देखूंगा कि वह आमतौर पर क्या करता है। जाहिर है, हां, आपको कुछ चीजें चुननी होंगी जो वह वास्तव में अच्छा करता है, वह परिस्थितियों को कैसे संभालता है और मैच के दौरान वह विशेष खिलाड़ियों को कैसे संभालता है।”

उन्होंने आगे कहा, “जाहिर है, ये (ए) कुछ चीजें हैं जो मैंने वास्तव में उनसे ली हैं, लेकिन मैं उस तरह से नेतृत्व करना चाहूंगा जैसा मैं चाहता हूं। मैं बस चाहता हूं कि खिलाड़ी खुद को अभिव्यक्त करें और जितनी संभव हो उतनी स्वतंत्रता दें।”

भारत के कोच वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि चीन में क्रिकेट खेलना एक अनोखा अनुभव होगा। लक्ष्मण ने कहा, “यह काफी अलग सेटअप है। हमने सोचा भी नहीं होगा कि हम चीन आकर क्रिकेट खेलेंगे।” यह पूरी टीम के लिए बहुत अच्छा मौका है।”

Editors pick