Cricket
कुलवंत खेजरोलिया ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, 4 गेंदों पर चटकाए 4 विकेट

कुलवंत खेजरोलिया ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, 4 गेंदों पर चटकाए 4 विकेट

मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज ने बड़ौदा के खिलाफ मैच में 4 गेंदों पर 4 विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया है। ऐसा करने वाले वह तीसरे गेंदबाज बने।

Ranji Trophy Kulwant Khejrolia: कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया ने रणजी ट्रॉफी में इतिहास रच दिया है। मध्य प्रदेश के पेसर ने 4 गेंदों में लगातार 4 विकेट चटकाए और ऐसा करने वाले वह तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने यह कारनामा बड़ौदा के खिलाफ हुए मैच में किया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट की बात करें तो अभी तक कुल 80 खिलाड़ियों ने हैट्रिक ली है।

रेड-बॉल क्रिकेट के 90 साल के इतिहास में यह सिर्फ दूसरा अवसर था जब किसी गेंदबाज ने 4 गेंदों में 4 विकेट लिए। खेजरोलिया ने बड़ौदा की दूसरी पारी के 95वें ओवर में शाश्वत रावत (बोल्ड), महेश पिठिया (कैच आउट), भार्गव भट्ट (एलबीडब्ल्यू) और आकाश सिंह (बोल्ड) को आउट किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इसके बाद अपना पहला 5 विकेट हॉल लिया, जिसकी बदौलत मध्यप्रदेश ने मुकाबला एक पारी और 52 रनों से जीत लिया।

यह भी देखेंः U19 World Cup जीतने के बाद ओलीवर पीक ने उतारी ODI WC विजेता ट्रेविस हेड की नकल

यह भी देखेंः IPL 2024 से पहले RCB को बड़ा झटका, चोटिल हुए तेज गेंदबाज रीस टॉपले

पहली पारी में, कुलवंत ने दो विकेट लिए और बड़ौदा को सिर्फ 132 रनों पर रोकने में मध्यप्रदेश की मदद की। हालांकि, दूसरी पारी उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया है। इस जीत ने मध्य प्रदेश को एलीट ग्रुप डी में शीर्ष स्थान हासिल करने और क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का करने में भी मदद की है।

Editors pick