Cricket
KL Rahul तीसरे टेस्ट से बाहर, BCCI ने किया रिप्लेसमेंट का ऐलान

KL Rahul तीसरे टेस्ट से बाहर, BCCI ने किया रिप्लेसमेंट का ऐलान

KL Rahul
KL Rahul Ruled Out: केएल राहुल तीसरे टेस्ट (IND vs ENG 3rd Test) से बाहर हो गए हैं, ये मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के बल्लेबाज KL Rahul तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। BCCI ने अंतिम 3 मैचों के लिए उन्हें स्क्वॉड में शामिल किया था लेकिन साफ़ भी किया था कि उनका खेलना फिटनेस रिपोर्ट पर निर्भर करेगा। BCCI ने आधिकारिक रूप से राहुल के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान किया है।

KL Rahul एनसीए में अपनी फिटनेस पाने के लिए मेहनत कर रहे हैं, वह हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में चोटिल हुए थे जिस कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 मैचों के लिए स्क्वॉड का ऐलान किया, जिसमे KL Rahul और रविंद्र जडेजा की वापसी हुई। लेकिन बीसीसीआई ने अपने स्टेटमेंट में साफ़ कर दिया था कि राहुल और जडेजा का खेलना उनकी फिटनेस रिपोर्ट पर निर्भर करेगा।

KL Rahul को लेकर BCCI का आधिकारिक बयान

केएल राहुल को लेकर बीसीसीआई ने बताया कि वह 90 परसेंट फिट हैं, यानी मैच के लिए पूरी तरह तैयार नहीं हैं। उनकी जगह तीसरे टेस्ट के लिए हम Devdutt Padikkal को शामिल कर रहे हैं।

KL Rahul राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए फिट नहीं हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने चयनकर्ताओं से कहा है कि राहुल के खेलने पर फैसला लेने के लिए उन्हें 1 हफ्ता और चाहिए, वह उनकी रिकवरी पर नजर बनाए हुए हैं।

IND vs ENG 3rd Test: KL Rahul की जगह Devdutt Padikkal स्क्वॉड में शामिल

बीसीसीआई ने KL Rahul की जगह तीसरे टेस्ट के लिए कर्णाटक के ही बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को शामिल किया है। अजीत अगरकर हाल ही में रणजी का मैच देखने स्टेडियम पहुंचे थे, जहां देवदत्त ने 151 रनों की पारी खेली थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल अच्छी फॉर्म में भी है।

यह भी देखेंR Ashwin ऐसा करने वाले पहले भारतीय बनेंगे, चाहिए सिर्फ 3 विकेट

IND vs ENG : रविंद्र जडेजा तीसरे टेस्ट के लिए फिट

बीसीसीआई मेडिकल टीम ने रविंद्र जडेजा को तीसरे टेस्ट के लिए फिट करार दे दिया है। रविंद्र जडेजा राजकोट में टीम इंडिया के साथ अभ्यास शुरू भी कर चुके हैं। जडेजा भी दूसरे टेस्ट से चोटिल होकर बाहर थे और एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे थे।

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का नाम इस मैच से पहले निरंजन शाह के नाम पर रखा जाएगा।

Editors pick