Cricket
केएल राहुल भारत लौटे, चोट के बाद IPL 2024 में वापसी पर नजरें

केएल राहुल भारत लौटे, चोट के बाद IPL 2024 में वापसी पर नजरें

केएल राहुल भारत लौटे, चोट के बाद IPL 2024 में वापसी पर नजरें
IPL 2024: भारत के वरिष्ठ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) क्वाड्रिसेप्स की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट नहीं खेल पाए थे।

IPL 2024: भारत के वरिष्ठ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) क्वाड्रिसेप्स की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट नहीं खेल पाए थे। जिसके लिए उन्होंने पिछले साल सर्जरी कराई थी, इंडियन प्रीमियर लीग के लिए फिट होने की राह पर हैं। अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द महसूस करते हुए, राहुल ने अपनी चोट पर विशेषज्ञ की राय लेने के लिए लंदन की यात्रा की थी।

यह भी पढ़ें: आधिकारिक घोषणा, IPL 2024 में SRH के नए कप्तान होंगे Pat Cummins

एक सूत्र ने TOI को बताया, “उन्होंने लंदन में शीर्ष चिकित्सा विशेषज्ञों से परामर्श किया था। वह रविवार को भारत लौटे और पुनर्वास के लिए बेंगलुरु में बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जांच की है। उन्हें जल्द ही एनसीए से रिटर्न टू प्ले सर्टिफिकेट मिलना चाहिए। वह अपनी योग्यता साबित करने के लिए उत्सुक हैं। आईपीएल में वह ‘कीपर-बल्लेबाज’ के रूप में भारत की टी20 विश्व कप टीम में चयन के लिए कतार में हैं।”

IPL 2024 और टी20 विश्व कप

कीपर-बल्लेबाज के रूप में एक शानदार वनडे विश्व कप के बाद, उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में शानदार शतक के साथ भारत की टेस्ट टीम में अपना स्थान फिर से हासिल कर लिया है। हालांकि वह IND vs ENG पहले टेस्ट में विकेटकीपिंग नहीं कर पाए, उन्होंने महत्वपूर्ण 86 रन बनाए।

केएल राहुल फिलहाल टी20 से बाहर हैं। राहुल ने आखिरी टी20 मैच नवंबर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में खेला था। हालांकि, उसके बाद से उन पर विचार नहीं किया गया। लेकिन लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए बल्ले से शानदार आईपीएल 2024 केएल राहुल के लिए चीजें बदल सकता है।

यह भी पढ़ें: SRH के नए कप्तान ने जीती हैं 2 ICC ट्रॉफी, जानें पैट कमिंस के कप्तानी रिकॉर्ड

टीओआई सूत्र ने कहा, “वह आईपीएल में अपनी योग्यता साबित करने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि वह भारत की टी20 विश्व कप टीम में कीपर-बल्लेबाज के रूप में चयन के लिए कतार में हैं।”

Editors pick