Cricket
KKR vs SRH: ट्रेविस हेड सिल्वर डक का बने शिकार, अभिषेक शर्मा ने भी किया निराश

KKR vs SRH: ट्रेविस हेड सिल्वर डक का बने शिकार, अभिषेक शर्मा ने भी किया निराश

IPL 2024 क्वालीफायर मुकाबले में KKR के सामने फेल हुई हैदराबाद की सबसे सफल जोड़ी
अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड की जोड़ी ने इस सीजन गेंदबाजों की खूब धुनाई की है लेकिन क्वालीफायर में दोनों फेल रहे।

KKR vs SRH Qualifier-1: आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन मैच के पहले ही ओवर में विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड को बोल्ड कर आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी और तेज गेदंबाज मिचेल स्टार्क ने उन्हें इस फैसले पर सोचने पर मजबूर कर दिया। उसके बाद उन्हीं के जोड़ीदार अभिषेक शर्मा भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे।

यह भी पढ़ें: “45 दिनों में भारत के लिए खेलेगा”: आकाश चोपड़ा ने किया अभिषेक शर्मा को लेकर बड़ा दावा

अभिषेक शर्मा-ट्रेविस हेड KKR के सामने फेल

सनराइजर्स हैदराबाद की सलामी जोड़ी ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने इस आईपीएल सीजन कई रिकॉर्ड बनाए हैं। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से उन्होंने विपक्षी गेंदबाजों के दिलों-दिमाग में एक खौफ बैठाया है। हालांकि, आईपीएल के पहले क्वालीफायर में कोलकाता नाईट राइडर्स के गेंदबाजों ने इस सलामी जोड़ी को सस्ते में आउट कर सनराइजर्स को बैकफुट पर ला दिया है। क्वालीफायर मुकाबले में इस जोड़ी ने एक भी चौका छक्का नहीं लगाया।

ट्रेविस हेड का नहीं चला बल्ला

मिचेल स्टार्क केकेआर की तरफ से पहले ओवर लेकर आए, उन्हें पहली ही गेंद से स्विंग मिलने लगीं और इसी का फायदा उन्होंने अपने हमवतन ट्रेविस हेड को पवेलियन भेजकर उठाया। ट्रेविस हेड ने मैच की दूसरी ही गेंद पर बोल्ड होकर ड्रेसिंग रूम की तरफ चलते बने। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए और मैच की दूसीर गेंद पर आउट होकर सिल्वर डक का शिकार हुए। ट्रेविस हेड ने आईपीएल 2024 में 12 मैचों में 201 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ 533 रन बना चुके हैं।

अभिषेक शर्मा ने भी किया निराश

दूसरी ओर, अभिषेक शर्मा जो कि अच्छी लय में नजर आ रहे थे भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। उन्हें वैभव अरोड़ा ने अपने पहले ओवर में रसेल के हाथों कैच कराया। यह एक लेंथ गेंद थी जिसे अभिषेक शर्मा, जिसकी गति को अभिषेक शर्मा पढ़ नहीं पाए और एक्सट्रा कवर के ऊपर मार बैठे। आंद्रे रसेल ने हवा में कूद कर पूरी तरह से स्ट्रेच कर यह कैच लपका। अभिषेक शर्मा ने 4 गेंदो पर 3 रन बनाए। अभिषेक शर्मा का बल्ला इस सीजन घरेलू मैचों में खूब चला है, लेकिन बाहरी मैचों में वह कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए हैं। उन्होंने 8 बाहरी मैचों में 164 ,6 के स्ट्राइक रेट से महज 186 रन बनाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 46 रहा है।

Editors pick