Cricket
Pat Cummins के पास IPL में इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने का मौका, सिर्फ तीन बार हुआ है ऐसा

Pat Cummins के पास IPL में इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने का मौका, सिर्फ तीन बार हुआ है ऐसा

‘हमें कुछ नहीं मिला…’ KKR vs SRH मैच में हार के बाद दुःखी नजर आए पैट कमिंस
केकेआर तीसरी बार ट्रॉफी कब्जाने के लिए मैदान पर उतरेगी, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद दूसरी बार आईपीएल जीतना चाहेगी।

KKR vs SRH Final: आईपीएल 2024 का आज आखिरी दिन है। फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। केकेआर की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी इसबार पैट कमिंस कर रहे हैं। केकेआर तीसरी बार ट्रॉफी कब्जाने के लिए मैदान पर उतरेगी, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद दूसरी बार आईपीएल जीतना चाहेगी। आज सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस के पास एक अनोखा रिकॉर्ड बनाने का मौका है।

यह भी पढ़ें: ऑटो में बैठकर ट्रॉफी तक पहुंचे कमिंस और अय्यर, IPL Final से पहले देखें मजेदार वीडियो

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 की नीलामी में पैट कमिंस पर भरोसा जताया था और उन्हें 20 करोड़ 50 लाख की भारी रकम में खरीदा था। इसके बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया। इस सीजन में पैट कमिंस ने शानदार कप्तानी की है, उनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2018 के बाद फाइनल में जगह बनाया है। अब कमिंस के पास एक सुनहरा इतिहास लिखने का मौका है।

यह भी पढ़ें: ‘SRH के पास पैट कमिंस हैं..’ सुरैश रैना ने KKR को फाइनल भिड़ंत से पहले किया सावधान

दरअसल, आज तक जितने भी विदेशी कप्तानों ने आईपीएल की ट्रॉफी जीती है वह सभी ऑस्ट्रेलियाई मूल के रहे हैं। इनमें शेन वार्न, एडम गिलक्रिस्ट और डेविड वार्नर का नाम आता है। अब अगर पैट कमिंस आज केकेआर के खिलाफ ट्रॉफी जीतते हैं, तो वह इस लिस्ट में छुआते ऑस्ट्रेलियाई हो जाएंगे। अब अगर रविवार को पैट कमिंस जीतते हैं तो बतौर कप्तान वह एशेज, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, वर्ल्ड कप और आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

Editors pick