Cricket
KKR बनी IPL Playoffs के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम, 3 स्पॉट के लिए अभी कड़ी टक्कर

KKR बनी IPL Playoffs के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम, 3 स्पॉट के लिए अभी कड़ी टक्कर

मुंबई इंडियंस को ईडन गार्डंस में 18 रनों से हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL Playoffs का टिकट हासिल कर लिया है।

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स बन गई है। केकेआर ने ईडन गार्डंस में हुए मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रनों से मात देकर क्वालीफाई कर लिया है। उधर, हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली एमआई इस हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

18 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार केकेआर

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12 मैचों में से 9 में जीत दर्ज की है, जबकि महज 3 मैचों में हार का सामना किया है। केकेआर पूरे 18 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में शीर्ष स्थान पर बरकरार है।

हर मैच के बाद हो रहे बदलाव

आईपीएल 2024 में ग्रुप स्टेज के 60 मैच पूरे हो चुके हैं, लेकिन टॉप-4 में बने रहने के लिए कड़ी टक्कर है। भले ही केकेआर ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन टॉप-4 टीमों के लिए हर मैच के बाद बदलाव देखने को मिल रहा है।

अंक तालिका में दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स शामिल है, जिसने 11 मैचों में 8 में जीत दर्ज की है और 3 मैच हारे हैं। ऐसे में संजू सैमसन की टीम भी पहले पायदान के लिए मजबूत दावेदार है।

यह भी देखेंः ‘हमने अच्छा क्रिकेट खेला’, MI के प्लेऑफ से बाहर होने के बाद बोले हार्दिक पंड्या

एमआई और पीबीकेएस हुए बाहर

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीमें बन गई हैं। हार्दिक पंड्या की एमआई 13 में से महज 4 मैच जीतने के बाद -0.271 के नेट रनरेट के साथ नौवें नंबर पर है।

जबकि, पंजाब किंग्स ने 12 मैचों में 4 में जीत हासिल की है। वे 8 अंकों और -0.423 के नेट रनरेट के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें पायदान पर हैं।

Editors pick