Cricket
T20 World Cup 2024 में इग्लैंड टीम के कोच होंगे Kieron Pollard

T20 World Cup 2024 में इग्लैंड टीम के कोच होंगे Kieron Pollard

T20 World Cup 2024 में इग्लैंड टीम के कोच होंगे Kieron Pollard
आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड को इंग्लैंड की टीम ने अपना सलाहकार नियुक्त किया है

आगामी आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कायरन पोलार्ड को इंग्लैंड की टीम ने अपना कोच नियुक्त किया है। टी20 वर्ल्ड कप अगले साल 4-30 जून तक वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में खेला जाएगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है। आईपीएल में पोलार्ड मुंबई को भी कोचिंग दे चुके हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बड़ी जिम्मेदारी

कीरोन पोलार्ड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में यह पहली बड़ी जिम्मेदारी होगी। अप्रैल 2022 में उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया था। वहीं आईपीएल में वह पिछले सीजन से मुंबई इंडियंस के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच जुड़े हुए हैं। अब पोलार्ड को वेस्टइंडीज की सरजमीं पर होने वाले टूर्नामेंट के लिए टीम के साथ जोड़ा गया है। हालिया वेस्टइंडीज के दौरे पर विश्व विजेता टीम को टी20 सीरीज में 2-3 से हार झेलनी पड़ी थी।

पोलार्ड 2 बार टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का रह चुके हिस्सा

वेस्टइंडीज टीम का एक समय टी20 फॉर्मेट में साफतौर पर दबदबा देखने को मिलता था, जिसमें कारयन पोलार्ड 2 बार टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। 101 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के साथ पोलार्ड ने इस फॉर्मेट में अब तक कुल 637 मुकाबले खेले हैं, वहीं पीसीएल के आगामी सीजन में भी वह खेलते हुए दिखाई देंगे। ऐसे में पोलार्ड का अनुभव इंग्लैंड टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में काफी अहम भूमिका अदा कर सकता है।

Follow More Update

Editors pick