Cricket
MLC: पोलार्ड ने जड़ा इतने मीटर लंबा छक्का, स्टेडियम से बाहर गई गेंद

MLC: पोलार्ड ने जड़ा इतने मीटर लंबा छक्का, स्टेडियम से बाहर गई गेंद

कैरेबियाई खिलाड़ी कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने अमेरिका में चल रही मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket) का सबसे लंबा छक्का जड़ा। पोलार्ड के इस छक्के के दौरान गेंद क्राउड में नहीं बल्कि स्टेडियम से भी बाहर जाकर गिरी। सिएटल ऑकार्स (Seattle Orcas) के खिलाफ हुए मैच में एमआई न्यू यॉर्क (MI New York) के […]

कैरेबियाई खिलाड़ी कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने अमेरिका में चल रही मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket) का सबसे लंबा छक्का जड़ा। पोलार्ड के इस छक्के के दौरान गेंद क्राउड में नहीं बल्कि स्टेडियम से भी बाहर जाकर गिरी। सिएटल ऑकार्स (Seattle Orcas) के खिलाफ हुए मैच में एमआई न्यू यॉर्क (MI New York) के लिए खेलते हुए पोलार्ड ने इस पारी में 18 गेंदों में 34 रन बनाए। जिसमें उन्होंने कैमरन ग्रीन की गेंद पर 110 मीटर लंबा छक्का जड़ा। इससे पहले सबसे लंबे छक्के का यह रिकॉर्ड मेजर लीग क्रिकेट (MLC) में आंद्रे रसल के नाम था।

एमआई न्यूयॉर्क और सिएटल ऑकार्स के बीच हुए इस मुकाबले में एमआई के कप्तान पोलार्ड ने एमएलसी में सबसे लंबे छक्के का रिकार्ड अपने नाम कर लिया। हालांकि, उनकी टीम यह मुकाबला हार गई। 12वें ओवर में कैमर ग्रीन की शॉर्ट पिच बॉल पर पोलार्ड ने जोरदार शॉट लगाया। जिसके बाद गेंद सीधे स्टेडियम के बाहर जा गिरी। पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पोलार्ड ने इस पारी में 18 गेंदों पर 34 रन बनाए। जिसमें उन्होंने तीन छक्के और एक चौका लगाया। वहीं, इस मैच में एमआई न्यू यॉर्क ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 194 रन बनाए। जिसमें वेस्ट इंडीज के ही खिलाड़ी निकोलस पूरन ने 34 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैनरिक क्लासेन की शतकीय पारी की बदौलत सीएटल ऑरकास ने जीत दर्ज कर ली। हैनरिक ने अपनी नाबाद पारी में 44 गेंदों में 110 रन बनाए।

फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए कप्तान पोलार्ड

एमआई न्यूयॉर्क के कप्तान कायरन पोलार्ड फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए। दूसरी पारी के 11वें ओवर में बाउंड्री पर फील्डिंग करते समय उनके हाथ में चोट लग गई। जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। कायरन पोलार्ड आईपीएल में लंबे समय तक मुंबई इंडियंस का बतौर खिलाड़ी हिस्सा रहे हैं। वहीं, अब वह एमआई से बैटिंग कोच के रुप में जुड़े हुए हैं, जबकि मेजर लीग क्रिकेट में फ्रेंचाईजी ने उन्हें कप्तान बनाया है।

Editors pick